Sunday , April 28 2024

Chief Secretary के घर IT रेड,बरामद 96 करोड़ मामले में पूछताछ

tamilचेन्नई। तमिलनाडु के मुख्य सचिव राम मोहन राव के घर पर IT डिपार्टमेंट ने छापा मारा है। उनका घर अन्ना नगर में है जहां से कुछ दिन पूर्व नोट बदलने के रैकेट का पर्दाफाश हुआ था।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ये छापा शेखर रेड्डी से मिली जानकारी के बाद मारा। गुप्त जानकारी मिलने के बाद आयकर विभाग ने अन्ना नगर और टी नगर सहित 8 स्थानों पर छापेमारी की गई।

ज्वैलरी शॉप पर एक साथ छापेमारी में यहां से 96 करोड़ रुपये कैश और 177 किलोग्राम सोना बरामद हुआ है। सोने की कीमत लगभग 30 करोड़ रुपये बताई जा रही है। बरामद कैश में 80 करोड़ प्रतिबंधित 500-1000 के नोट पाए गए हैं।

आपको बता दें कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ये छापा तमिलनाडु के मुख्य सचिव राम मोहन राव के घर बुधवार सुबह 5:30 बजे मारा गया था। हालांकि अब तक इस छापे में कोई बड़ी बरामदगी नहीं हुई है। ये छापा सेक्शन 133 के तहत मारा गया है। इसे सेक्शन 144 में भी बदला जा सकता है।

चेन्नई में 96 करोड़ की बरामदगी मामले में शेखर रेड्डी की हिरासत के बाद से ही राम मोहन राव आईटी की रडार पर थे। इतना ही नहीं कई नेताओं पर भी इनकम टैक्स की नजर है।

मालूम हो कि प्रवर्तन निदेशालय ने व्यवसायी शेखर रेड्डी मामले में मनी लांड्रिग एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। ईडी ने आयकर विभाग से मामले से जुड़े दस्तावेज मांगे हैं। ईडी ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।

शेखर रेड्डी ने पूछताछ के दौरान नगदी और सोना अपना बताया था। रेड्डी से पूछताछ और बरामद दस्तावेजों और कम्यूटरों की जांच के दौरान कई बड़े नाम सामने आए हैं। जांच में कई बड़े नाम और सामने आ सकते हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com