Sunday , October 13 2024
कुरुक्षेत्र- क्जजुराहो एक्सप्रेस में लगी आग

कुरुक्षेत्र-खजुराहो एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियाें में मची अफरा तफरी

छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर में रविवार को बड़ा हादसा टल गया। यहां कुरुक्षेत्र से खजुराहो जा रही ट्रेन संख्या 11842 के एक काेच में आग लग गई। आगजनी की घटना के बाद ट्रेन में अफरा-तफरी का माहौल हाे गया। इस दौरान घबराए यात्रियों ने ट्रेन की चेन पुलिंग कर दी। ट्रेन को ईशानगर स्टेशन पर रोक दिया गया। यात्रियों और रेलवे कर्मचारियों की सूझबूझ से आग पर काबू पा लिया। आगजनी के कारण ट्रेन अपने निर्धारित समय से एक घंटे की देरी से रवाना हुई। इस आगजनी में कोई जनहानि नहीं हुई है।

दरअसल कुरुक्षेत्र से खजुराहो जा रही गाड़ी संख्या 11842 के डी-5 कोच में ईशानगर स्टेशन के समीप अचानक आग लग गई। कोच से धुआं निकलते देख यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई । आग को यात्रियों सहित स्‍टेशन मास्‍टर ने देख लिया था। ट्रेन में सवार यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक लिया। ट्रेन के D5 कोच जनरल हाेने के कारण इसमें बड़ी संख्या में यात्री बैठे हुए थे। यात्रियों को ट्रेन से नीचे उतारा गया। इस घटना के बाद रेल कर्मचारियों ने तुरंत जांच कर आग पर काबू पाने की कोशिश की। इसके बाद आग को बुझाया गया।

यह भी पढ़ें: विजयदशमी पर्व में जा रही युवती के साथ तीन नाबालिग लड़कों ने की छेड़खानी

बताया गया है कि मोटर की बेल्ट गर्म होने के कारण आग लग गई थी। करीब एक घंटे बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। हादसा रेलवे स्टेशन पर हुआ जिससे रेलवे स्टेशन के कर्मचारियों की सूझबूझ से आग पर काबू पाया जा सका। अगर यह हादसा रास्ते में कहीं होता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

स्टेशन मास्टर आशीष यादव ने बताया कि जब ट्रेन चलनी शुरू हुई तो कोच पर नजर पड़ी। आग और धुआं देख ट्रेन को रोका गया। कोई जनहानि नहीं हुई है। अगर चलती ट्रेन में हादसा होता तो बड़ी घटना हो सकती थी। फिलहाल जांच चल रही है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com