Tuesday , September 17 2024
बहराइच में पीड़ितों से मिलने पहुंचे सीएम योगी

बहराइच में बोले सीएम योगी- भेड़िया हमला करता दिखे तो मार दो गोली

• भेड़ियों के आतंक वाले क्षेत्र का किया हवाई दौरा, 27 पीड़ित परिवारों से मिले सीएम

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार शाम बहराइच पहुंचे। उन्होंने भेड़ियों के हमलों से प्रभावित महसी तहसील का हवाई निरीक्षण किया। हमले में मारे गए मासूमों और घायलों के परिजनों से भी मुलाकात की। जनपद बहराइच में मानव-वन्यजीव संघर्ष से प्रभावित परिवारों से आज भेंट कर उनका कुशल क्षेम जाना तथा अपनी संवेदना व्यक्त की। स्थानीय जनप्रतिनिधियों, जिला प्रशासन और वन विभाग की टीम ने बेहतर समन्वय से इस परिस्थिति का सामना किया और आम जनमानस के मन में एक विश्वास उत्पन्न किया है।


सीएम योगी ने बहराइच दौरे पर कहा कि जब तक यह पूरा क्षेत्र वन्यजीवों के खतरे से मुक्त नहीं हो जाता है, वन विभाग की टीम इस क्षेत्र में प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा हेतु पूरी सतर्कता व प्रतिबद्धता के साथ कार्य करती रहेगी। सीएम योगी ने सिसईया चूड़ामणि गांव में 27 पीड़ित परिवारों को गिफ्ट दिए। बच्चों को चाकलेट खिलाया। योगी ने एक बच्ची को गोद में उठा लिया। चाकलेट देकर उसे दुलारते नजर आए। सीएम ने 75 साल की मखाना देवी से भी मुलाकात की। मखाना भेड़िए के हमले में घायल हुई थीं।

यह भी पढ़ें: ग्राम चौपालों में 4 लाख से ज्यादा मामले निस्तारित

बहराइच में बच्चों को दुलराते सीएम योगी आदित्यनाथ


सीएम ने कहा कि वन विभाग की 165 टीम को भेड़िए को पकड़ने के लिए लगाया गया है। अगर वो पकड़ में नहीं आया तो उसे शूट किया जाएगा। आज मैं खुद पीड़ितों से मिलने आया हूं। टीम जब तक इस खतरे को समाप्त नहीं कर देती, तब तक यहीं तैनात रहेगी। बहराइच में दो महीने में भेड़िए के हमलों में 10 लोग जान गंवा चुके हैं, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं। वन विभाग ने अब तक 5 भेड़ियों को पकड़ा है। जबकि एक लंगड़ा भेड़िया अभी भी पकड़ से दूर है।

सीएम योगी ने पीड़ित परिवार के एक बच्चे को गोद में उठाकर चाकलेट खिलाया। बहराइच में अब तक 5 आदमखोर भेड़िए पकड़े जा चुके हैं। सीएम योगी ने अफसरों से मेरी मदद करने को कहा भिरदरपुर गांव की रहने वाली सुभरा ने कहा- सीएम साहब ने अधिकारियों से कहा कि इनकी मदद की जाए। लेकिन, जब अधिकारी नहीं मदद करेंगे तो क्या करेंगे। योगी जी ने अफसरों से कहा, इनको आवास दीजिए। घर में छत पड़ जाएगी, दरवाजा लगा देंगे, परेशान मत होना। हमारी पोती अफसाना को भेड़िए ने घायल किया था। योगी जी ने हमसे मुलाकात की। पोती को टॉफी दी और दुलार किया।


योगी ने कहा- हमने केंद्र सरकार के सहयोग से 56 लाख गरीबों को आवास उपलब्ध कराया है। कुछ लोग गर्मी के कारण घर के बाहर सोते हैं, उसमें ही जंगली जानवर को अवसर मिलता है। जिन लोगों ने दरवाजे नहीं लगवाए थे। उनकी भी मदद की गई है। स्वच्छ भारत मिशन में हर परिवार को शौचालय दिए गए। इस क्षेत्र में पेट्रोलिंग के निर्देश हैं। अफसरों से कहा है कि यदि कोई व्यक्ति आवास से वंचित है, तो मुख्यमंत्री आवास योजना से आवास दिए जाएं। मैंने इन गांवों का सर्वे किया है। जनजीवन सामान्य है। लेकिन, सतर्कता की आवश्यकता है। जब तक भेड़िया पकड़ा नहीं जाता है, वन विभाग की टीम तैनात रहेगी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com