Thursday , October 10 2024
साइबर फ्रॉड

साइबर फ्रॉड: फल विक्रेता से बैंक कर्मचारी बनकर किया लाखों का फ्रॉड

कैथल। खुद को बैंक कर्मचारी बताकर पीएनबी का क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए साइबर फ्रॉड ने व्हाट्सएप पर लिंक भेजकर एक फल विक्रेता से‌ एक लाख 80 हजार रुपए ठग लिए। साइबर क्राइम पुलिस ने फल विक्रेता की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

एसपी को दी शिकायत में सब्जी मंडी चीका के फल विक्रेता राहुल ने बताया कि इसका एक खाता एक्सिस बैंक चीका में है। इस खाते में उसका एक एक्सेस क्रेडिट कार्ड बना हुआ है। जिसकी लिमिट चार लाख 10 हजार रुपए है। उसका एसबीआई में भी एक खाता है जिसमें उसकी क्रेडिट कार्ड के लिमिट एक लाख रुपए है। उसके पास एक फोन आया जिसमें बोलने वाले ने कहा कि वह पीएनबी बैंक से बोल रहा है।

फोन करने वाले ने उसे कहा कि क्या आप को पीएनबी क्रेडिट कार्ड बनवाना है तो उसने हां कर दी। इसके बाद उसने उसे एक एपीके फाइल उसके व्हाट्सएप नंबर पर भेजी। जिसे उसने क्लिक करके खोल लिया। उसके बाद उसने उसके एक्सिस बैंक के क्रैडिट कार्ड व एसबीआई के क्रैडिट कार्ड दोनों की फोटो, पैन कार्ड का फोटो, आधार कार्ड की फोटो खिंचवाई । उसके बाद थोडी देर बाद ही उसके मोबाईल पर मेरे दोनों क्रैडिट कार्डों से पैसे कटने के मैसेज आने लगे।‌

उसके दोनों बैंकों के क्रेडिट कार्ड से एक लाख 80 हजार 133 रुपए कट गए और उसके साथ फ्रॉड हो गया। जब उसने बैंक कर्मचारी बताने वाले से वापस फोन किया तो उसने फोन नहीं उठाया। जब उसने फोन चेक किया तो उसके सभी मैसेज भी फ्रॉड करने वाले के मोबाइल पर ट्रांसफर हो रहे थे। जांच अधिकारी एएसआई जसबीर सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

also read: कृषि यंत्रों पर अनुदान दे रही योगी सरकार, 23 अक्टूबर तक ऐसे करें आवेदन

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com