Thursday , October 10 2024
छानबीन करती आबकारी टीम

आबकारी टीम ने बरामद की 8.50 लाख रुपये की विदेशी शराब

लखनऊ: आबकारी टीम ने लखनऊ के थाना बिजनौर क्षेत्र में नटकूर विदेशी शराब की दुकान से लगभग 8.50 लाख रुपये कीमत की 1440 बोतल गैर प्रांत की विदेशी मदिरा बरामद की है। विक्रेता हिमांशु जायसवाल को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है, और दुकान के खिलाफ सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है।

गिरफ्तारी और बरामदगी की जानकारी

जिला आबकारी अधिकारी राकेश सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर नटकूर विदेशी मदिरा दुकान और आसपास के क्षेत्रों में दबिश दी गई। इस कार्यवाही में आबकारी निरीक्षकों की टीम ने दुकान की सघन तलाशी ली।

नकल की गई बोतलें और अन्य सामग्री

तलाशी के दौरान दुकान के काउंटर से मिली विभिन्न ब्रांड की बोतलों की भौतिक जांच के दौरान उन पर चस्पां कोड और ढक्कन नकल के पाए गए। 1440 बोतल विदेशी मदिरा की 120 पेटियां बरामद हुईं, जो चंडीगढ़ में बिक्री के लिए अनुमन्य थीं। इसके अलावा, 1005 नकल क्यूआर कोड और 6141 नकल ढक्कन भी बरामद हुए।

यह भी पढ़ें: लोन से संबंधित पूछताछ के लिए एक नया चैटबॉट, जानें विस्तार

विक्रेता हिमांशु जायसवाल ने पूछताछ में बताया कि दुकान उसकी मां के नाम आवंटित है और नजीरगंज थाना हसनगंज लखनऊ निवासी विशाल जायसवाल इस कार्य में उसका सहयोग कर रहा था। आबकारी अधिनियम और भारतीय न्याय संहिता की सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत करते हुए हिमांशु को जेल भेज दिया गया है।

दुकान के स्टॉक और अनुज्ञापन की स्थिति

दुकान के सभी स्टॉक को जब्त कर लिया गया है, और दुकान के अनुज्ञापन के निलंबन की प्रक्रिया भी शुरू की जा रही है। यह कार्रवाई राज्य में शराब तस्करी पर नियंत्रण रखने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com