Wednesday , September 18 2024
फरीदाबाद : नंदीग्राम गौशाला में दो दर्जन गायों की मौत

फरीदाबाद : नंदीग्राम गौशाला में दो दर्जन गायों की मौत

फरीदाबाद। बल्लभगढ़ में स्थित नंदीग्राम गौशाला में लगभग दो दर्जन गायों की सोमवार सुबह मौत हो गई। फिलहाल कुछ गाय अभी गंभीर हालत में है। जिनका डॉक्टर की टीम इलाज कर रही है। गायों के मरने की असल वजह क्या है, अभी इसके बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

YOU MAY ALSO READ: एशियाई ओलंपिक परिषद के अध्यक्ष बने रणधीर सिंह, यह पद ग्रहण करने वाले पहले भारतीय

गौ रक्षक शिवा दहिया और हरिमोहन ने बताया कि जैसे ही उन्हें इसकी सूचना मिली, वह नंदीग्राम गौशाला पहुंचे तो देखा कि कुछ गए तड़प रही थी। जिनके मुंह से झाग और खून आ रहा था और कुछ गाय मरी पड़ी थी जिनकी संख्या लगभग 25 के आसपास है। हरिमोहन ने कहा कि घटना के बाद इसकी जानकारी गौशाला संचालक रूपेश को दी गई। उनसे फोन कर इसकी जानकारी लेने का जब प्रयास किया गया, तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

फिलहाल डॉक्टर की टीम बुलवाकर गायों का इलाज शुरू कर दिया है। पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई है । पुलिस की टीम मौके पर पहुंची है और इस मामले की जांच की जा रही है। पुलिस के मुताबिक गाय फूड पॉइजनिंग के चलते मरी है या किसी जहरीले सांप ने उन्हें काट लिया है। हालांकि इसका खुलासा पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही हो पाएगा। लेकिन एक साथ इतनी संख्या में गायों का मरना बड़े ही चिंता का विषय है। क्या कोई ऐसी बीमारी अचानक से फैली या फिर इतनी गायों के एक साथ मारने के पीछे किसी की बड़ी साजिश है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com