Friday , October 11 2024
1000 'शक्ति सारथी' को हरी झंडी

‘शक्ति सारथी’ पहल का ऐतिहासिक आगाज़, 1000 ई-रिक्शा को हरी झंडी

लखनऊ/गोण्डा: शारदीय नवरात्रि की दुर्गा अष्टमी के अवसर पर गोण्डा जिले ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में ‘शक्ति सारथी’ कार्यक्रम के तहत 1000 पिंक ई-रिक्शा को हरी झंडी दिखाकर एक ऐतिहासिक पहल की। यह पहल महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बनाई गई है, जिसमें ई-रिक्शा चालकों को “शक्ति सारथी” का नाम दिया गया है।

इस कार्यक्रम के अंतर्गत सभी ई-रिक्शा चालकों को सुरक्षा के दृष्टिगत प्रशिक्षित किया गया है, जिससे वे महिलाओं की सुरक्षा और आपातकालीन स्थितियों में सहायता कर सकें। कार्यक्रम में 108 कन्याओं का पूजन किया गया और विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 9 महिलाओं को सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें: दो युवतियों और एक युवक पर फेंका गया खौलता तेल… जानें क्यो ?

गोण्डा की डीएम नेहा शर्मा ने बताया कि ‘शक्ति सारथी’ पहल का उद्देश्य महिलाओं के सशक्तिकरण और उनकी सुरक्षा के प्रति जागरूकता फैलाना है। यह कार्यक्रम बिना डर के यात्रा करने की भावना को प्रोत्साहित करेगा।

कार्यक्रम को जीरो वेस्ट इवेंट के रूप में आयोजित किया गया, जिसमें कचरे का समुचित निस्तारण सुनिश्चित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत आकांक्षा समिति उत्तर प्रदेश की अध्यक्ष डॉक्टर गरिमा सिंह ने वर्चुअल माध्यम से की, जबकि गोण्डा की डीएम ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com