india vs australia, कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब का ऐसा कैच पकड़ा जो आप लंबे समय तक भूल नहीं पाएंगे

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब का ऐसा कैच पकड़ा जो आप लंबे समय तक भूल नहीं पाएंगे।

पारी का 55वां ओवर इशांत शर्मा कर रहे थे और पहली ही गेंद पर पीटर हैंड्सकॉम्ब ने थर्डमैन की दिशा में शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन दूसरी स्लिप में खड़े विराट कोहली ने हवा में उछल कर जबरदस्त कैच पकड़ा, कैच लेते समय विराट के दोनों पैर हवा में थे और उन्होंने 1 हाथ से गेंद को पकड़ा। वैसे अब क्रिकेट फैंस विराट कोहली की कैच की तुलना उस्मान ख्वाजा के कैच से कर रहे हैं, ख्वाजा ने पहले टेस्ट की पहली पारी में विराट का कुछ इसी अंदाज में कैच पकड़ा था।

पहले टेस्ट की पहली पारी में भारत 15 रन पर अपने 2 विकेट खो चुके थे, पुजारा का साथ देने के लिए कोहली मैदान पर आए तो सभी को उम्मीद थी कि कप्तान यहां पर बड़ी पारी खेलकर टीम इंडिया को मुश्किलों से निकाल लेंगे, लेकिन पैट कमिंस की गेंद पर कोहली ने ड्राइव लगाने की कोशिश की और गेंद हवा में गली की ओर चली गई। 

यहां पर खड़े उस्मान ख्वाजा ने फुल लेंथ डाइव मारते हुए एक हाथ से कोहली का कैच पकड़कर भारत को तीसरा झटका दे दिया। ख्वाजा के इस कैच को देखकर कोहली के साथ-साथ सभी दर्शक भी हैरान रह गए। लेकिन अब कोहली ने अपने कैच का बदला भले ही ख्वाजा से ना लिया हो लेकिन उन्होंने हैड्सकॉम्ब का कैच लेकर हिसाब बराबर कर दिया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper