Friday , October 18 2024
नवरात्रि और दशहरे के बाद अब करवाचौथ की तैयारियों के चलते नगर की बाजारों में महिलाओं की भीड़ से बाजार गुलजार हो गए हैं।

मेहंदी लगाने वालों की बल्ले बल्ले, करवाचौथ की तैयारियों से बाजार गुलजार

कानपुर: नवरात्रि और दशहरे के बाद अब करवाचौथ की तैयारियों के चलते नगर की बाजारों में महिलाओं की भीड़ से बाजार गुलजार हो गए हैं। इस सत्र में दुकानदारों के चेहरों पर खुशी की चमक देखने को मिल रही है।

Read it Also :-बीडीओ के निरीक्षण में नशे में धुत मिले प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक

इस बार बाजार में महिलाओं के लिए विभिन्न वस्त्र, आर्टिफिशियल और सोने-चांदी के आभूषण, आकर्षक परिधान और सौंदर्य प्रसाधनों की ब्रांडेड और किफायती श्रृंखला प्रमुखता से उपस्थित है। छोटे-बड़े ब्यूटी पार्लरों में भी महिलाओं और युवतियों की बुकिंग जोरों पर है। मेहंदी लगाने वालों की मांग में भी इजाफा हुआ है, जिससे युवतियों और युवकों की पूछ बढ़ गई है।

रविवार को करवा चौथ का पर्व मनाया जाएगा, जिसके लिए बाजारों से घरों तक तैयारियों का माहौल बना हुआ है। दुकानदारों ने महिलाओं को आकर्षित करने के लिए विशेष तैयारियां की हैं और सामान को मनमोहक तरीके से प्रदर्शित किया जा रहा है।

करवा चौथ में अब केवल दो दिन शेष हैं, इसलिए बाजारों में बड़ी संख्या में महिलाएं खरीदारी करती नजर आ रही हैं। हालांकि, चांदी के करवे की मांग पहले जैसी नहीं है, लेकिन पीतल के करवे अब भी प्रासंगिक बने हुए हैं। पूजा के लिए करवाचौथ पर पीतल और मिट्टी के करवे बड़ी तादात में खरीदे जा रहे हैं।

पिछले दस वर्षों में सजी हुई छलनी और थाली की मांग भी बढ़ गई है। साथ ही, करवा पूजन सामग्री का पूरा पैकेज भी बाजारों में उपलब्ध है। इस प्रकार, करवा चौथ की तैयारियों ने बाजार को जीवंत बना दिया है और दुकानदारों के लिए एक उत्सव का माहौल तैयार कर दिया है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com