Sunday , April 28 2024

Micromax ने अपने इन दोनों स्मार्टफोन के जरिए भारतीय बाजार में वापसी करने की कोशिश की है

देश की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Micromax ने दो बजट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है। Micromax ने अपने इन दोनों स्मार्टफोन के जरिए भारतीय बाजार में वापसी करने की कोशिश की है। इन दोनों ही स्मार्टफोन का मुकाबला Xiaomi Redmi और Realme से होगा। Micromax ने N11 और N12 नाम से इनफिनिटी डिस्प्ले वाला अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इन दोनों ही स्मार्टफोन्स में नॉच डिस्प्ले फीचर दिया गया है। यह Micromax का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें नॉच डिस्प्ले दिया गया है।

कीमत और ऑफर्स

Micromax N11 को 8,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। फोन में 2GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं, Micromax N12 में 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। Micromax N12 को 9,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। दोनों ही स्मार्टफोन्स के अन्य फीचर्स एक जैसे हैं। इन दोनों ही स्मार्टफोन पर मिलने वाले ऑफर्स की बात करें तो रिलायंस Jio यूजर्स को 2,200 रुपये का कैशबैक मिलेगा। Jio यूजर्स को इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए अपने फोन को 198 रुपये या फिर 299 रुपये के प्रीपेड प्लान से रिचार्ज कराना होगा। साथ ही, यूजर्स को 50GB डाटा का भी लाभ दिया जा रहा है।

स्पेसिफिकेशन्स

इन दोनों ही स्मार्टफोन्स के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो दोनों ही फोन 6.18 इच के फुल एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ आता है। स्क्रीन का आसपेक्ट रेश्यो 18:9 दिया गया है। फोन MediaTek Helio P22 चिपसेट प्रोसेसर पर काम करता है। प्रोसेसर की स्पीड 2 गीगाहर्ट्ज दी गई है। फोन का सबसे खास फीचर इसमें मौजूद बैटरी है। फोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉ़इड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कंपनी के दावे के मुताबिक फोन में 45 दिनों के बाद एंड्रॉइड 9.0 पाई का अपडेट दिया जाएगा।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 13+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। Micromax N12 में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। जबकि, Micromax N11 में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन ड्यूल 4G सिम कार्ड को सपोर्ट करता है। साथ ही इसमें ब्लूटूथ, वाई-फाई आदि कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। फोन फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर से भी लैस है। 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com