Friday , October 18 2024
मोतिहारी पुलिस ने किया जहरीली शराब फैक्ट्री का उद्भेदन

मोतिहारी पुलिस ने किया जहरीली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़!

पूर्वी चंपारण। एसपी स्वर्ण प्रभात ने सिवान व छपरा में हुए जहरीली शराब कांड के बाद जिले के सभी थानाध्यक्ष को शराब कारोबारियो के विरूद्ध विशेष अभियान चलाने का सख्त निर्देश दिया है।

जिसके बाद रघुनाथपुर थाना पुलिस ने मोतिहारी शहर से सटे मंजूराहा गांव में छापेमारी कर शराब बनाने वाली फैक्ट्री का उद्भेदन किया है।

साथ ही शराब निर्माण करने वाले संचालक मनोज कुमार राय सहित एक अन्य कारोबारी विनय राम को पकड़ा है। इस दौरान पुलिस ने शराब कारोबारी मनोज राय के घर में बनाए तहखाना से देशी शराब बनाने का उपकरण, करीब 100 लीटर कच्चा स्प्रिट, 85 पीस देशी शराब, शराब पैक करने वाली मशीन, रैपर, शराब का 14 खाली डब्बा सहित अन्य सामान बरामद किया है। वहीं कारोबारी विनय राम के घर से भी बड़े पैमाने पर शराब बरामद किया गया है।

पूछताछ के दौरान मनोज राय ने पुलिस को बताते हुए खुलासा किया कि वह कच्चा स्प्रिट बाहर मांगकर शराब निर्माण कर इलाके में सप्लाई करने का काम करता था।

रघुनाथपुर थानाध्यक्ष विकास कुमार पासवान ने बताया कि पकड़े गए कारोबारी बड़े पैमाने पर जहरीली शराब बनाने का काम कर रहा था।पुलिस इसके लिंकेज को खंगाल रही है। पूछताछ के बाद दोनो के विरूद्ध मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि जिले के सभी डीएसपी व थानाध्यक्ष को पंचायत वार शराब माफियाओ की सूची बना कर उनकी गतिविधियो पर नजर रखने को कहा गया है।

सक्रिय शराब कारोबारियो को पकड़ने के साथ निष्क्रिय शराब माफियाओ को न्यूनतम 2 से पांच लाख बांड डाउन करने का निर्देश दिया गया है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com