Friday , September 27 2024
इसके पहले भी वह दो बार जेल जा चुका है। स्मैक का इसका बड़ा धंधा है। आदापुर के सीरिसिया से इसका स्मैक का धंधा औद्योगिक पैमाने पर चलता है।

कुख्यात ड्रग्स पैडलर पूर्व प्रमुख पति असलम गिरफ्तार

पूर्वी चंपारण। जिले का कुख्यात ड्रग्स माफिया व आदापुर के पूर्व प्रमुख लाल मून नेशा के पति मो.असलम को रक्सौल के कॉलेज रोड स्थित आवास से पुलिस ने छापेमारी कर चरस, ब्राउन शुगर सहित लाखों रुपये नगद के साथ गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: ग्राम्य विकास विभाग का महत्वपूर्ण निर्देश: मनरेगा जागरूकता दिवस

इसकी पुष्टि करते हुए एसडीपीओ धीरेंद्र कुमार ने बताया कि मो असलम ने ही अपने आवास पर गिरफ्तार गुरुवार को दारोगा कृष्ण कुमार यादव को शराब पार्टी में बुलाया था। वही मो असलम केस संख्या 11/24 को दारोगा से मैनेज करना चाह रहा था। डायरी मेंटेन करने व इस केस से असलम को बरी करने के लिए दारोगा कृष्ण कुमार यादव को शराब पिलाई जा रही थी। जाम छलकाते दारोगा जी के वायरल हुए वीडियो के बाद पूर्वी चम्पारण के एसपी के द्वारा पूछताछ में इन्होंने मो असलम के रक्सौल कालेज रोड स्तिथ घर पर शराब पीने की बात को स्वीकार किया था और इनके सूचना पर ही देर रात्रि मो असलम के रक्सौल स्थित आवास पर छापेमारी की गई थी।

पांच थानों की पुलिस ने की छापेमारी करते हुए इसे गिरफ्तार किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार ड्रग्स माफिया व डॉन के नाम से विख्यात आदापुर के पूर्व प्रमुख पति मो. असलम को उनके रक्सौल स्थित आवास पर बीती रात एकाएक पांच थानों की पुलिस टीम पहुंची। जहां मो. असलम अपने आवास पर मौजूद था। जहां से छापेमारी के दौरान मो. असलम को गिरफ्तार करते हुए 900 ग्राम चरस, 214 ग्राम ब्राउन शुगर, 1 लाख 99 हजार 250 रुपये भारतीय मुद्रा, 54 हजार रुपये नेपाली मुद्रा व 2 मोबाइल बरामद किया गया है। वही मो असलम की रक्सौल में गिरफ्तारी के बाद चल रही चर्चाओं में इसको इंटरनेशनल ड्रग्स माफिया बताया जा रहा है। वैसे मो असलम स्थानीय राजनीति में भी काफी सक्रिय रहा हैं और इनका रसूख भी एक दल में अच्छा माना जाता है। आदापुर प्रखंड की इनकी पत्नी प्रमुख रह चुकी हैं।

मो असलम के संबंध में बताया जाता है कि इसके पहले भी वह दो बार जेल जा चुका है। स्मैक का इसका बड़ा धंधा है। आदापुर के सीरिसिया से इसका स्मैक का धंधा औद्योगिक पैमाने पर चलता है। जहां से भारत सहित नेपाल में भारी पैमाने पर ड्रग्स की सप्लाई की जाती है। स्थानीय पुलिस में पैसों के बल पर अपनी छाप बनाने के प्रयास में यह हमेशा लगा रहता है। फिलहाल मो असलम की गिरफ्तारी से तस्करी जगत में खौफ मचा हुआ है।वही इसकी गिरफ्तारी के बाद यह भी चर्चा जोर से चल रही है,कि असलम पूर्व में भी रामगढवा,आदापुर नकरदेई,छौड़ादानो व रक्लौल थाना में पदस्थापित पुलिस पदाधिकारियो को नाजायाज प्रतिफल प्राप्त कराकर स्मैक,चरस व अन्य नशीली पदार्थ का स्मलिंग करता था। फिलहाल यह जांच का विषय है। हालांकि हिन्दुस्थान समाचार की पड़ताल में यह उभर कर आया है,कि इन क्षेत्रो में पदस्थापित कई थानाध्यक्ष असलम से नाजायज प्रतिफल प्राप्त कर करोड़ो की संपत्ति अर्जित किये है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com