Sunday , April 28 2024
Oneplus 6 dxomark lab testing score 96 beats iphone 8 plus galaxy note 8 ttec

Oneplus 6 dxomark lab testing score 96 beats iphone 8 plus galaxy note 8 ttec

चीनी स्मार्टफोन मेकर ने हाल ही में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 6 लॉन्च किया है. इसकी बिक्री अब भारत में भी शुरू हो चुकी है और इसका रेड वेरिएंट भी पेश किया जा चुका है. फोटोग्राफी के लिहाज से हमारे रिव्यू में भी आपने पढ़ा होगा कि यह स्मार्टफोन काफी अच्छा परफॉर्म करता है. अब DxOMark लैब टेस्टिंग ने भी इस पर मुहर लगाने का काम किया है.Oneplus 6 dxomark lab testing score 96 beats iphone 8 plus galaxy note 8 ttec

गौरतलब है कि DxOMark लैब टेस्ट में OnePlus 6 का स्कोर 96 रहा है. इस स्कोर के मायने ये हैं कि DxOMark लैब टेस्ट में OnePlus 6 का कैमरा परफॉर्मेंस iPhone 8 और Galaxy Note 8 से आगे है. हालांकि इसकी एक कमजोरी भी है जो DxOMark के वीडियो स्कोर से दिख रहा है. फोटोग्राफी में तो OnePlus 6 ने 100 स्कोर किया है, जबकि वीडियो में इसका स्कोर 87 रहा है. हालांकि स्टिल फोटोग्राफी में इस स्कोर के मुताबिक यह Pixel2 से भी आगे निकल गया है. 

DxOMark लैब टेस्ट के मुताबिक स्टिल कैमरा फास्ट है और ऑटोफोकस भी सटीक है. एक्सपोजर भरोसेमंद है और कलर्स भी बेहतरीन हैं इसके अलावा फ्लैश का भी परफॉर्मेंस सॉलिड बताया गया है. कैमरे में कुछ नॉएज जरूर नोटिस किए हैं.

इस टेस्ट के मुताबिक वीडियो कैमरा का ऑटोफोकस फास्ट है और स्टेब्लाइजेशन भी इफिशिएंट है. हालांकि इमेज को ज्यादा शार्प करता है जो देखने में खराब लगता है. बताया गया है कि यह लगातार नहीं करता लेकिन कभी कभी यह समस्या आती है.

DxOMark ने टेस्टिंग के निष्कर्ष में ये कहा गया है

Pros

–    ऑटो फोकस काफी तेज और सटीक है

–    अलग अलग लाइट सोर्स में कलर ब्राइट हैं

–    सबजेक्ट एक्सपोजर सटीक और भरोसेमंद है

–    डीटेल और नॉयज में अच्छा बैलेंस है और फ्लैश एक्सपोजर अच्छा है

Cons

–    यूनिफॉर्म एरिया मे नॉयज दिखता है

–    आउटडोर में पिंक कास्ट दिखता है

–    डार्क या ब्राइट एरिया में कुछ शानदार डीटेल्स नहीं दिखते

–    बोक मोड में ब्लर की समस्याएं आती हैं 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com