Saturday , October 12 2024
Sanjoli mosque controversy : police security

संजौली मस्जिद की सुरक्षा से हटाया गया पुलिस बल

शिमला। राजधानी शिमला के संजौली में मस्जिद विवाद को देखते हुए एक माह से तैनात बटालियन की अतिरिक्त पुलिस फोर्स को हटा दिया गया है। मस्जिद के अवैध निर्माण मामले में हिन्दू संगठनों के कड़े रुख के मद्देनजर यहां पुलिस का कड़ा पहरा था।

प्रदेश पुलिस की विभिन्न बटालियनों से 150 के करीब पुलिस जवानों को यहां तैनात किया गया था। इसके अलावा एएसपी स्तर के अधिकारी भी मोर्चा संभाले हुए थे। पुलिस प्रशासन ने अब हालात सामान्य होने पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स को यहां से हटा दिया है। संजौली मस्जिद की सुरक्षा का जिम्मा अब स्थानीय पुलिस के जिम्मे है।

ढली थाने के प्रभारी विरोचन नेगी ने अतिरिक्त पुलिस बल को हटाने की पुष्टि करते हुए शनिवार को बताया कि संजौली में अब स्थानीय पुलिस का पहरा है और बटालियन से बुलाए पुलिस के जवान तैनात नहीं हैं।

संजौली में चल रहे मस्जिद विवाद को लेकर सितंबर महीने में यहां पर हालत नाजुक बन गए थे। बीते 11 सितंबर को संजौली बाजार में हिन्दू संगठनों ने उग्र प्रदर्शन किया था। प्रदर्शनकारी बैरिकेडिंग तोड़कर मस्जिद स्थल के पास पहुंच गए थे। इन्हें खदेड़ने के लिये पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था।

पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुए टकराव में कई घायल हुए थे। इनमें एक दर्जन पुलिस कर्मी भी शामिल हैं। ऐसे में सुरक्षा की दृष्टि से अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया था। संजौली मस्जिद मामले में बीते पांच अक्टूबर को नगर निगम आयुक्त कोर्ट के फैसले के बाद अब यहां पर स्थिति फिलहाल सामान्य है।

also read: खुशखबरी! DA में 4 फीसदी की बढ़ोतरी; 28 अक्टूबर को आएगी सैलरी और पेंशन…पढ़ें पूरी खबर

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com