Friday , October 11 2024
गिरफ्तार अभियुक्त प्रदीप कुमार

50 हजार का इनामी प्रदीप गिरफ्तार, जानें मामला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गुरुवार को लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन के पास से 50 हजार रुपये के इनामी प्रदीप कुमार को गिरफ्तार किया। प्रदीप कुमार पर गाजीपुर जिले के थाना खानपुर में दर्ज मुकदमा संख्या 325/2016 के तहत हत्या, अपहरण और साजिश जैसे गंभीर आरोप हैं।

प्रदीप कुमार, पुत्र स्व. रामअवध राम, निवासी सिंहपुर रकैचा, थाना तरवां, जनपद आजमगढ़, वर्ष 2016 से फरार चल रहा था। उसे गाजीपुर में एक हत्या के मामले में वांछित घोषित किया गया था। एसटीएफ को सूचना मिली थी कि वह लखनऊ में छिपा हुआ है, जिसके बाद उनकी टीम ने तेजी से कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें : साध्वी प्राची का विवादित बयान, वक्फ बोर्ड की जमीनें हिंदुओं को देने की मांग

पिता रामअवध राम का 11 जुलाई 2016 को गायब होना और बाद में एक अज्ञात शव की पहचान रामअवध के रूप में होने की जानकारी मिली। जांच में यह पता चला कि रामअवध की पत्नी और उसके दो बेटे, प्रदीप और संदीप, हत्या में शामिल थे। इस मामले में संदीप और उनकी मां को गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन प्रदीप कुमार तभी से फरार था।

गिरफ्तारी के बाद, प्रदीप ने पुलिस के समक्ष खुलासा किया कि उसके पिता और एक महिला सहकर्मी के बीच विवाद हुआ था, जिसके बाद उसने और उसके भाई ने मिलकर अपने पिता की हत्या कर दी थी। शव को बोरे में भरकर गाजीपुर में फेंका गया था।

प्रदीप कुमार को गिरफ्तार कर स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है। उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई जारी है। एसटीएफ के अधिकारियों ने इस सफलता को महत्वपूर्ण माना है, जिससे अन्य वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी में मदद मिलेगी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com