Sunday , September 29 2024
उत्तराखंड पहुंचे सपा नेता राजेंद्र चौधरी

उत्तराखंड पहुंचे सपा नेता राजेंद्र चौधरी, जानें क्या रहे कार्यक्रम…

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने चार दिवसीय उत्तराखंड प्रवास के दौरान राजनीतिक और सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय भाग लिया। पहले दिन उन्होंने देहरादून स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं से भेंट की और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव प्रो. एस एन सचान के स्वास्थ्य का हाल जाना।

इस दौरान, उन्होंने समाजवादी शिक्षक सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रो. आर के पाठक के पिता के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की। श्री चौधरी ने गरुड़ चट्टी और मुनि की रेती में गंगा आरती और शत्रुघ्न मंदिर के भ्रमण कार्यक्रम में भी भाग लिया।

YOU MAY READ: किसानों के हित में योगी सरकार का बड़ा फैसला,जानें क्या होगा खास….

गरुड़ चट्टी की महत्ता

गरुड़ चट्टी का ऐतिहासिक महत्व है। यहां भगवान विष्णु के वाहन गरुड़ जी के दर्शन करने के बाद ही यात्री आगे बढ़ते थे। श्री चौधरी ने बाबा रामप्रताप उर्फ लंगोटी बाबा से भेंट की, जिन्होंने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेतृत्व में सरकार बनने का आशीर्वाद दिया।

गंगा आरती और शत्रुघ्न मंदिर

ऋषिकेश में गंगा आरती के दौरान श्री राजेन्द्र चौधरी का स्वागत किया गया। उन्होंने गंगा आरती में भाग लिया और शत्रुघ्न मंदिर में पूजा अर्चना की। इस अवसर पर उन्होंने गंगा के महत्व और उसकी अविरल धारा की सराहना की।

उत्तराखंड के लोगों में समाजवादी सरकार की चर्चा

उत्तराखंड मे अखिलेश यादव के नेतृत्व की सराहना की जाती है। लोग उनके स्वच्छ नेतृत्व और विकास कार्यों को पसंद करते हैं। उत्तराखंडवासियों का मानना है कि दोनों राज्यों के बीच गहरा भावनात्मक संबंध है और वे श्री यादव के राज्य में आगमन का इंतजार कर रहे हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com