Friday , October 18 2024
राम रहीम को बेअदबी मामलों में कार्रवाई जारी रहेगी

SC ने राम रहीम को दिया झटका,बेअदबी मामलों में कार्रवाई जारी रहेगी

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को बड़ा झटका देते हुए बरगाड़ी में श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के आरोप में चल रहे तीन मामलों में निचली अदालत की कार्रवाई को जारी रखने का आदेश दिया है।

इससे पहले, पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट ने मार्च में इन मामलों में निचली अदालत में चल रहे ट्रायल पर रोक लगा दी थी। यह आदेश पंजाब सरकार द्वारा चुनौती दी गई थी, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस पर सुनवाई की।

आज सुनवाई के दौरान, सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट के आदेश पर रोक लगाते हुए निचली अदालत की कार्यवाही को पुनः चालू करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही, कोर्ट ने पंजाब सरकार की याचिका पर राम रहीम को नोटिस भी जारी किया है और चार हफ्ते में जवाब मांगा है।

इस निर्णय से राम रहीम की कानूनी स्थिति पर एक बार फिर से सवाल उठ गए हैं, और यह मामले धार्मिक भावनाओं से जुड़ी संवेदनशीलता के चलते सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर भी चर्चा का विषय बन गए हैं।

गौरतलब है कि राम रहीम पहले से ही अन्य मामलों में सजा काट रहा है, और अब बेअदबी के इस मामले में भी उन्हें न्यायालय का सामना करना होगा। इस घटनाक्रम से संबंधित सभी आँखें अब सुप्रीम कोर्ट के अगले फैसले पर होंगी।

also read: अब फाइलों में कैद नहीं रह पाएगी विभागीय कार्रवाई…

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com