Tuesday , October 15 2024
जन्मदिन मनाते सपा के लोग

सपा ने मनाई भारतरत्न डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती

मिर्जापुर: समाजवादी पार्टी ने भारत के 11वें राष्ट्रपति और वैज्ञानिक डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती पार्टी के जिला कार्यालय लोहिया ट्रस्ट पर मनाई। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष देवी प्रसाद चैधरी ने की, जहां डॉ. कलाम के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इस अवसर पर देवी प्रसाद चैधरी ने कहा कि 15 अक्टूबर को डॉ. अब्दुल कलाम का जन्मदिन विश्व छात्र दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह दिन छात्रों और शिक्षा के प्रति डॉ. कलाम के प्रयासों की पहचान है। उन्होंने बताया कि डॉ. कलाम को ‘मिसाइल मैन’ के नाम से भी जाना जाता है।

चैधरी ने बताया कि रामेश्वरम में जन्मे डॉ. कलाम बचपन में पायलट बनना चाहते थे, लेकिन पारिवारिक परिस्थितियों के कारण यह संभव न हो सका। इसके बाद उन्होंने वैज्ञानिक बनने का निर्णय लिया और देश को विज्ञान और तकनीकी के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों पर पहुँचाया। उनके योगदान के कारण भारत मिसाइल प्रोग्राम में अग्रणी देशों में शामिल हुआ।

यह भी पढ़ें: मिर्जापुर: विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पति फरार

जन्मदिन समारोह में पार्टी के कई सदस्यों ने भाग लिया, जिनमें मुन्नी यादव, राजेश भारती, संतोष गोयल, सुभाष पटेल, झल्लू यादव, अरशद अली, मेवालाल प्रजापति, भरतलाल बिन्द, भोलानाथ यादव, धनन्जय सिंह, विजय प्रजापति, अर्जुन यादव, सत्यप्रकाश यादव, राजकुमार यादव, अहमद नवाज, विरेन्द्र यादव, दीपक मौर्या, सूरज यादव, और रवि सोनकर शामिल थे।

समाजवादी पार्टी ने इस अवसर पर डॉ. कलाम की शिक्षाओं और दृष्टिकोण को याद करते हुए उनके विचारों को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com