Wednesday , September 18 2024
ट्रांसपोर्ट नगर में गिरे भवन का स्ट्रक्चरल ऑडिट करेगी विशेषज्ञों की टीम

लखनऊ हादसे की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच समिति गठित

लखनऊ। सरोजनी नगर क्षेत्र में शनिवार को एक तीन मंजिला इमारत ढहने और आठ लोगों की मौत मामले में जांच प्रक्रिया तेज हो गई है। इस घटना की निष्पक्ष जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है। जो अपनी रिपोर्ट शासन को भेजेंगे, उसके आधार पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लायी जाएगी।

YOU MAY ALSO READ: सर्राफा बाजार की कमजोरी से सस्ता हुआ सोना, चांदी में भी गिरावट

ट्रांसपोर्ट नगर में हुए हादसे में अब भी रेस्क्यू अभियान चल रहा है। इस घटना में आठ लोगों की जा चुकी और 28 घायल है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को लोकबंधू अस्पताल में पहुंचकर घायलों का हालचाल लिया। तीमारदारों से उन्होंने कहा कि उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है। इस संकट की घड़ी में राज्य सरकार साथ है। हर किसी की हरसंभव मदद की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने इस घटना का संज्ञान लिया है और शीघ्र ही इस पूरे प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट मांगी है। मुख्यमंत्री के सख्त रवैये के बाद पूरे प्रकरण की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन कर दिया गया है। पूरे प्रकरण की जांच गृह विभाग के सचिव डॉ संजीव गुप्ता के नेतृत्व में होगी। उनके सहयोग के लिए आवास एवं शहरी नियोजन विभाग के सचिव बलकार सिंह, लोक निर्माण विभाग लखनऊ के मुख्य अभियन्ता (मध्य क्षेत्र) के. विजय कनौजिया मौजूद रहेंगे। उक्त जांच समिति से अपेक्षा की जाती है कि वह घटना के कारणों की समग्र रूप से जांच कर अपनी जांच रिपोर्ट यथाशीघ्र शासन को प्रस्तुत करेगी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com