Tuesday , September 17 2024
UP CM Yogi Adityanath
राजस्व कार्मिकों की कार्यदक्षता बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री का बड़ा निर्णय

औद्योगिक समूहों के दिग्गजों ने की योगी सरकार की प्रशंसा, निवेश के लिए यूपी को बताया सर्वश्रेष्ठ

लखनऊ,उत्तर प्रदेश। 7 साल पहले उत्तर प्रदेश में जो माहौल था और आज का जो माहौल है, उसमें जमीन आसमान का अंतर है। आज यूपी निवेश के सर्वश्रेष्ठ स्थल के रूप में नए आयाम गढ़ रहा है। लोकभवन में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औद्योगिक इकाइयों को जब प्रोत्साहन राशि और लेटर ऑफ कंफर्ट का वितरण किया तो मंच से खड़े होकर देश और दुनिया के बड़े औद्योगिक समूहों ने इस बात को सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया।

सैमसंग साउथवेस्ट एशिया के अध्यक्ष और सीईओ जेबी पार्क ने कहा, हम जब 1996 में पहली बार यहां आए थे, तो कोई सोच भी नहीं सकता था कि सैमसंग नोएडा में सबसे बड़ी मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग यूनिट स्थापित करेगा। जेके सीमेंट के एमडी राघवपति सिंहानिया ने कहा कि जेके सीमेंट ने 1500 करोड़ रुपए का निवेश किया है। आगे भी 500 करोड़ का मेडिकल फील्ड में और 1000 करोड़ का निवेश आपकी आरएंडडी, एजुकेशन और नई बिल्डिंग मैटेरियल में होगा।

बिरला कॉर्पोरेशन के एमडी और सीईओ संदीप घोष ने कहा कि 5 साल में हमें 600 करोड़ का इंसेंटिव मिला है। गैलंट इस्पात के चेयरमैन सीपी अग्रवाल ने कहा, गैलेंट ने गोरखपुर में 2006 से 1500 करोड़ से ज्यादा का निवेश किया है और इसमें आधे से भी ज्यादा निवेश योगी सरकार में किया गया है। आज हम औद्योगिक इकाइयों को 1300 करोड़ की राशि जीएसटी प्रतिपूर्ति के रूप में दी जा रही है और ये इसलिए संभव हो सका है कि हम उद्योग चला सकें।

एचसीएल के सीएफओ और प्रेसीडेंट पवन के दनकर ने कहा कि एचसीएल भारत की टॉप-3 कंपनी हैं और हमारा एक हेडक्वार्टर यूपी में है। हमने लेटेस्ट इनवेस्टमेंट लखनऊ में 800 करोड़ रुपए किया। अगले तीन साल में हमारी योजना यहां 4200 करोड़ के निवेश की है।यह ग्लोबल जॉइंट वेंचर है, जो पहली बार यूपी में आएगा। अशोक लीलेंड के एमडी शेनू अग्रवाल ने कहा कि पिछले साल अगस्त के महीने में मुख्यमंत्री जी के साथ मीटिंग के कुछ ही हफ्तों के बाद अशोक लीलेंड और प्रदेश सरकार के साथ एक एमओयू हुआ और 5 महीने में अशोक लीलेंड की इलेक्ट्रिक बस और ट्रक बनाने की फैक्ट्री का शिलान्यास हो गया।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com