Sunday , October 13 2024
जयप्रकाश नारायण की जयंती पर क्या कहा अखिलेश यादव ने

जयप्रकाश नारायण की जयंती पर क्या कहा अखिलेश यादव ने… पढ़े पूरी खबर ?

समाजवादी। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 11 अक्टूबर को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर भाजपा सरकार के व्यवहार की निंदा की। उनका कहना है कि भाजपा का आचरण न केवल अलोकतांत्रिक है, बल्कि यह इतिहास का एक काला अध्याय भी है।

Read It Also :- स्पेशल सेल ने बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर को किया ढेर…पढ़े विस्तार से ?

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा स्वतंत्रता आंदोलन के मूल्यों का सम्मान नहीं करती और लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास नहीं रखती। उन्होंने कहा कि भाजपा पिछले कुछ समय से घबड़ाई हुई है और महापुरुषों का अपमान करने में संकोच नहीं कर रही।

जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय केन्द्र, जो समाजवादी सरकार द्वारा बनाया गया था, की विशेषताओं का उल्लेख करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि यह केन्द्र न केवल भव्य है, बल्कि समाजवादी संग्रहालय के रूप में भी कार्य करता है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने पिछले वर्ष भी उन्हें जयप्रकाश नारायण की मूर्ति पर माल्यार्पण करने से रोका था। इस बार उन्होंने संयम का प्रदर्शन करते हुए घर के बाहर ही माल्यार्पण किया।

अखिलेश यादव ने भाजपा के व्यवहार को अराजक और संवैधानिक मर्यादाओं का उल्लंघन बताया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी अन्याय के खिलाफ हमेशा संघर्ष के लिए तैयार है।

भाजपा के खिलाफ जनता की नाराजगी का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि 2027 के विधानसभा चुनाव में जनता उनकी लूट और भ्रष्टाचार के खिलाफ खड़ी होगी।

यह बयान समाजवादी पार्टी के दृढ़ नायकत्व और लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com