Tuesday , October 8 2024
राजनीतिक बहस में विवाद, सर फोड़ा

सपा-बसपा बनाम भाजपा की बहस में गरमाए युवक, ईंट-पत्थर से फोड़ा सिर

प्रयागराज। राजनीति की गर्मी ने एक बार फिर लोगों के बीच तीखी बहस और हिंसा का रूप ले लिया। बुधवार की दोपहर नैनी के काटन मिल तिराहे पर ई-रिक्शे में बैठे दो युवकों की सपा-बसपा और भाजपा को लेकर हुई बहस इतनी बढ़ गई कि मामला ईंट-पत्थर से सिर फोड़ने तक पहुंच गया।

विवाद की शुरुआत तब हुई जब कौशांबी निवासी वेद प्रकाश और दारागंज के रमेश गौतम, जो रिक्शे पर सवार थे, समाजवादी पार्टी और बसपा की सरकारों की तुलना भाजपा से करने लगे। बहस का मुद्दा महिलाओं की सुरक्षा था। रमेश का कहना था कि सपा-बसपा के शासनकाल में महिलाएं असुरक्षित थीं, जबकि आज भाजपा सरकार में महिलाएं ज्यादा सुरक्षित हैं। इस बयान ने वेद प्रकाश को इतना भड़काया कि बहस ईंट-पत्थर की लड़ाई में बदल गई।

यह भी पढ़ें: डीएसपी जियाउल हत्याकांड: 10 को दोषी करार, लाठी-से पीटकर मारी थी गोली

मामला इतना बढ़ गया कि वेद प्रकाश ने रमेश पर पत्थर से हमला कर दिया, जिससे रमेश का सिर फट गया और खून बहने लगा। लेकिन रमेश ने भी हार नहीं मानी, घायल हालत में वेद प्रकाश को पकड़कर सड़क पर घसीटते हुए थाने ले जाने की जिद पर अड़ा रहा।

इस मारपीट को देख राहगीरों की भीड़ जमा हो गई, लेकिन मजे की बात यह रही कि रिक्शा चालक बीच में फंसा रहा और तमाशा देखने वालों के बीच अपने किराए की मांग करता रहा। दोनों युवक एक-दूसरे पर दोषारोपण करते रहे, जबकि आसपास खड़े लोग चटखारे लेते हुए इस ‘राजनीतिक महाभारत’ का आनंद उठाते रहे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com