Thursday , September 19 2024

पंजाब में सीटों की अदला-बदली का मुद्दा अमित शाह के सामने उठेगा

amt-amit-shahचंडीगढ़। पंजाब राज्य के स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेने एक नवम्बर को अमित शाह अमृतसर पहुंच रहे हैं। अमित शाह अमृतसर में पंजाब भाजपा की कोर कमेटी के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में अमित शाह राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर संभावित उम्मीदवारों के नामों पर कोर कमेटी से चर्चा कर सकते हैं। अमित शाह के साथ बैठक में अरूण जेटली भी शामिल हो सकते हैं।
पंजाब अपनी स्थापना का स्वर्ण जयंती समारोह मना रहा है। एक साल तक चलने वाले इस कार्यक्रम का शुभारंभ एक नवम्बर को अमृतसर में किया जायेगा, जिसमें बतौर अतिथि केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली व अमित शाह भाग लेने आ रहे हैं। पंजाब में अगले कुछ माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा के लिए यह समारोह खासा मायने रखता है। भारतीय जनता पार्टी राज्य की 117 विधानसभा सीटों में केवल मात्र 23 सीटों पर ही चुनाव लड़ती आ रही है। लेकिन भाजपा के अन्दर काफी समय से पंजाब में छोटे भाई की भूमिका से निकलने की आवाज उठती रही है। ऐसे में जब केन्द्र में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार हो, तो यह मांग और तेज होती जा रही है।
हालांकि पंजाब में भाजपा अपनी सहयोगी अकाली दल के साथ ही चुनाव में उतरने जा रही है। लेकिन सूत्रों के अनुसार भाजपाई पार्टी सुप्रीमोे के सामने अपने विचार खुलकर रखने के मूड़ में हैं। सूत्रों के अनुसार भाजपा की कोर कमेटी काफी समय से अकालियों के साथ कुछ सीटों पर बदलाव की मांग कर रही है। मगर अभी तक अकालियों की तरफ से इस पर कोई भी सकारात्मक संकेेत नहीं दिये गये हैं। ऐसे में अमित शाह के सामने कोर कमेटी इन मुद्दों को भी उठा सकती है। कोर कमेटी के सदस्य विधानसभा चुनाव में संभावित प्रत्याशियों की सूची के साथ ही अपनी मांगों की सूची भी अमित शाह को सौंप सकते हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com