Monday , April 15 2024

ओलंपिक-रियो में हजारों प्रदर्शनकारियों ने किया प्रदर्शन

2016_8$thumbimg106_Aug_2016_144257570रियो डी जेनेरियो। ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह से पहले माराकाना स्टेडियम के बाहर और रियो शहर में विभिन्न जगहों पर हजारों प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। ब्राजील में फैले राजनीतिक संकट और आर्थिक तंगी के विरोध में उद्घाटन समारोह के आयोजन स्थल के बाहर और कोपाकबाना बीच के निकट लाल कमीज पहने हजारों की संख्या में नारे लगाते और हाथों में तख्तियां लिए लोग इकठ्ठा हुए और प्रदर्शन किया।

इससे पहले ओलंपिक टार्च रिले के दौरान भी रियो शहर में विभिन्न जगहों पर छोटे छोटे प्रदर्शन किए गए थे। पुलिस को माराकाना स्टेडियम के बाहर प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिये आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े तथा रबड़ की गोलियां भी चलानी पड़ी।

खेलों की सुरक्षा के मद्देनजर ब्राजील में भारी संख्या में पुलिस बल और दंगा विरोधी पुलिस को तैनात किया गया है। हालांकि प्रदर्शनकारियों ने काफी शांति के साथ मार्च निकाला और इस दौरान ड्रम भी बजाए। प्रदर्शनकारियों ने मुख्य रूप से राष्ट्रपति माइकल तेमेर के खिलाफ प्रदर्शन किया जो निलंबित राष्ट्रपति डिल्मा रोसेफ के स्थान पर अंतरिम राष्ट्रपति का पदभार संभाल रहे हैं। प्रदर्शन में युवाओं, छात्रों, ट्रेड यूनियनों, सामाजिक कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। ये प्रदर्शनकारी कोपाकबाना पैलेस से मार्च करते हुए बीच वालीबाल के लिए बनाए गए अस्थायी स्टेडियम पहुंचे और फिर समुद्र के निकट पहुंचे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com