Monday , April 15 2024

झारखंड की बारिश से गया में बाढ़, निरंजना में दो लोग बहे

jhaगया। बिहार के पड़ोसी राज्य झारखंड में हो रही लगातार बारिश से गया की फल्गु समेत अधिकांश नदियां उफान पर हैं । बोधगया स्थित फल्गु की सहायक निरंजना नदी में शुक्रवार सुबह एक महिला समेत दो लोग पानी के तेज बहाव में बह गए । लापता महिला का नाम पुलुखा देवी है जो काचीचक गांव की रहने वाली है । सूचना के बाद बोधगया थाना की पुलिस और बीडीओ समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों की सहायता से लापता लोगों की खोजबीन शुरू कर दी है ।
हमारे गया संवाददाता के अनुसार झारखंड में लगातार हो रही बारिश के कारण गया स्थित फल्गु की सहायक नदियों में अचानक पानी आने से नदी किनारे के दर्जनों घरों में पानी घुस गया है । रानीगंज में दुलाशाह बांध टूट जाने से कई सड़कों पर पानी आने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । स्थानीय लोगों के अनुसार करीब 10 साल के बाद इतनी ज्यादा मात्रा में फल्गु और दूसरी नदियों में पानी आया है । बिहार के एक मात्र सबसे बड़े तीर्थस्थल बोधगया के खजवंती गांव में भी पानी घुस गया है। मानपुर-खिजरसराय मार्ग पर भी कई जगह पानी की तेज धार बह रही है जिससे यातायात प्रभावित हो गया है ।
जिलाधिकारी कुमार रवि ने एसएसपी गरिमा मलिक के साथ कई इलाकों का दौरा किया और अधिकारियों को निर्देश दिये । उन्होंने प्राकृतिक आपदा के शिकार लोगों के परिजनों को नियमानुसार सरकारी मदद देने की बात कही है । पानी का स्तर इतनी तेजी से बढ़ा कि लोगों को सामान निकालने का मौका नहीं मिला । पानी में बहे लोगों की तलाश के लिए बीएमपी के गोताखोरों को बुलाया गया है । राहत कार्य के लिए सीआरपीएफ की स्पेशल टीम को लगाया गया है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com