Sunday , April 14 2024

सीपीएल-जमैका को हराकर गुयाना फाइनल में

amazon-warriorsबासेटेरे। कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के चौथे संस्करण में गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने पहले क्वालिफाइंग फाइनल में जमैका तलावास को चार विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना लिया। जमैका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 146 रन बनाए। कप्तान क्रिस गेल ने 36 गेंदों पर सर्वाधिक 33 रन बनाए। जवाब में गुयाना ने 19.4 ओवर में छह विकेट खोकर लक्ष्य पा लिया। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन ने 47 गेंदों पर एक चौके व तीन छक्कों की मदद से 49 रन ठोके।

इससे पहले गुयाना के कप्तान रेयाड एमरित ने टॉस जीतकर जमैका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। जमैका ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 146 रन बनाए। विस्फोटक बल्लेबाज कप्तान क्रिस गेल ने 36 गेंदों पर सर्वाधिक 33 रन बनाए। उन्होंने पहले विकेट के लिए चाडविक वाल्टन (16) के साथ 33 रन की साझेदारी की।गेल के बाद रोवमैन पॉवेल (23) दूसरे टॉप स्कोरर रहे। श्रीलंकाई विकेटकीपर कुमार संगकारा ने 20 गेंदों पर 20 रन की पारी खेली। आंद्रे रसैल ने 11 और टिमरॉय एलन ने 10 रन का योगदान दिया। शाकिब अल हसन दो रन ही बना सके। एमरित ने तीन, पाकिस्तानी तेज गेंदबाज सोहैल तनवीर ने दो और एडम जम्पा, वीरासैमी परमॉल व क्रिस बार्नवैल ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में गुयाना ने 19.4 ओवर में छह विकेट खोकर लक्ष्य पा लिया। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन ने 47 गेंदों पर एक चौके व तीन छक्कों की मदद से 49 रन ठोके। तनवीर ने आखिर में 13 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से तेज तर्रार 21 रन बनाकर जीत में अहम योगदान दिया। तनवीर को मैन ऑफ द मैच चुना गया।ड्वेन स्मिथ ने 16, निक मैडिसन ने 14, जेसन मोहम्मद ने 13 और एमरित ने नाबाद 11 रन का योगदान दिया। जमैका की ओर से केसरिक विलियम्स ने चार ओवर में 37 रन देकर चार विकेट झटके। रसैल और गैरी मथुरिन को 1-1 विकेट मिला। इमाद वसीम, शाकिब व पॉवेल के हाथ एक भी सफलता नहीं लगी।

हालांकि हार के बावजूद जमैका को फाइनल में पहुंचने के लिए क्वालिफायर 2 में खेलने का मौका मिलेगा, जहां उसकी भिड़ंत सेंट लूसिया जोकस व ट्रिनिडाड एंड टोबेगो रेड स्टील के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com