Sunday , April 28 2024

अबकी बार यूपी में कांग्रेस की सरकार: शीला दीक्षित

images (3)इलाहाबाद। आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आएगी क्योंकि बीते 27 सालों में यूपी की जनता सपा, बसपा और भाजपा को अच्छी तरह समझ चुकी है। उक्त बातें वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने बुधवार को पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

कांग्रेस के चौथे चरण की 27 साल यूपी बेहाल यात्रा के दूसरे दिन इलाहाबाद पहुंची यूपी में मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित ने कहा कि प्रदेश में सपा, बसपा और भाजपा ने जनता को ठगने का कार्य किया है। बाढ़ मुद्दे पर प्रदेश व केन्द्र द्वारा जारी धन को दिखावा बताते हुए कहा कि विकास के नजरिए से देखा जाए तो उत्तर प्रदेश निचले स्तर पर पहुंच गया है। युवाओं को नौकरियां नहीं मिल रही हैं, कृषि उद्योग सब बंद पड़े हैं। हम उन्हें फिर से शुरू करेंगे और यूपी को शीर्ष पर लायेंगे।
उन्होंने कहा कि उ.प्र को सबसे बड़ा प्रान्त माना जाता है और इसने देश को चार-चार प्रधानमंत्री दिये। ऐसे यूपी की यह हालत है कि प्रतिदिन हत्या, बलात्कार, लूट हो रही है। उ.प्र बंटा हुआ लगता है और हम बंटने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि जनता कांग्रेस को याद कर रही है और वो दिन दूर नहीं जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। भाजपा चुनावी वादे तो करती है पर पूरा करने की जिम्मेदारी नहीं उठाती। प्रियंका गांधी को नेतृत्व सौंपे जाने की बात पर उन्होंने कहा कि इसका फैसला प्रियंका स्वयं लेंगी।

दिल्ली में 400 करोड़ रुपये के वाटर टैंकर घोटाले में संलिप्तता से किया इनकार- 

दिल्ली में 400 करोड़ रुपये के पानी के टैंकर घोटाले में खुद के संलिप्त होने की खबर को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि यह राजनीतिक स्टंट है, आज वही टैंकर दिल्ली सरकार इस्तेमाल कर रही है। शीला दीक्षित ने बताया कि कांग्रेस की इस यात्रा के साथ ही बाढ़ पीड़ितों के लिए पांच लाख खाद्य पैकेट भी वितरित किए जाएंगे। श्रीमती दीक्षित का काफिला यहां से कौशाम्बी के लिए रवाना हो गया। रास्ते में जगह-जगह लोगों ने इस यात्रा का स्वागत किया। यात्रा में संजय सिंह, श्रीप्रकाश जायसवाल, रीता बहुगुणा जोशी, नंद गोपाल गुप्ता नंदी, प्रमोद तिवारी सहित कांग्रेस के तमाम नेतागण मौजूद थे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com