Wednesday , May 1 2024

…अब घर में सोना रखने की तय हो सकती है लिमिट

artificial-jewellery-designs-2016-for-girls-feature-image-600x400नई दिल्ली। ब्लैक मनी के खिलाफ पीएम मोदी का सर्जिकल स्ट्राइक जारी है। सूत्रों की माने तो करेंसी पर नकेल कसने के बाद सरकार का अगला निशाना सोने पर है, सरकार जल्द घर में सोना रखने की लिमिट तय कर सकती है। 

सूत्रों के मुताबिक, नोटबंदी के बाद बड़े पैमाने पर सोने की खरीद-फरोख्त की खबरों के बाद कई जगहों पर ज्वैलर्स के यहां छापे पड़े थे।

कालेधन से गोल्ड खरीदने की खबरों के बीच अब सरकार घरों में सोना रखने की लिमिट तय कर सकती है। जिससे लोग कालेधन को सोने में निवेश नहीं कर पाए।

दरअसल गोल्‍ड का दूसरा सबसे बड़ा खरीदार भारत है। ऐसा आकलन है कि गोल्‍ड की सालाना मांग का लगभग एक-तिहाई काला धन खपाने में किया जाता है। यह ऐसा गोल्ड होता है जिस पर टैक्‍स नहीं दिया गया होता और जिसे लोग छुपा कर रखते हैं।

गौरतलब है कि देश में बड़े पैमाने पर कालेधन के रूप में सोने में निवेश होने की आशंका है। इससे पहले 1000 और 500 के नोट बंद करने पर करेंसी घर में रखने वालों में हड़कंप मच गई है। सरकार का कहना है कि कालेधन के खिलाफ सरकार की कार्रवाई जारी रहेगी और इस कड़ी कुछ और सख्त कदम उठाए जाएंगे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com