Saturday , April 27 2024

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद की हो रही धर्मसभा के बीच लखनऊ में भी सियासी लहरें उठने लगी

राम नगरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद की हो रही धर्मसभा के बीच लखनऊ में भी सियासी लहरें उठने लगी हैं। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संयोजक शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल रामनाईक से संविधान बचाने और सरकार की नीतियों के विरोध व प्रदेश की कानून-व्यवस्था सहित कई मुद्दों पर चर्चा की और उन्हें ज्ञापन सौंपा। वहीं, उनके समर्थकों ने राजभवन का घेराव कर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उधर, पीएसपी कार्यकर्ताओं को गेट से हटाने की कोशिश करते रहे, लेकिन कोई टस से मस नहीं हुआ। 

गौरतलब हो कि बीते दिन यानि शनिवार को शिवपाल ने ट्वीट कर धर्मसभा को लेकर बयान दिया था कि अयोध्या में धारा 144 लागू होने के बाद भी भीड़ को एकत्र होने दिया जा रहा है। किसी भी कीमत पर विवादित भूमि पर सवोच्च न्यायालय के आदेश की अवहेलना नहीं होनी चाहिए। अगर राज्य व जिला प्रशासन स्थिति को नियंत्रण नहीं कर पा रहे हैं तो राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया जाना चाहिए।

सड़क पर बैठ लगाए नारे 

समर्थकों ने राजभवन का घेराव कर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उधर, पीएसपी कार्यकर्ताओं को गेट से हटाने की कोशिश करते रहे, लेकिन कोई टस से मस नहीं हुआ। इस दौरान रोड जाम की स्थिति भी उत्पन्न हो गई । 

 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com