Sunday , April 28 2024

आज लग रहा है 2019 का पहला चंद्र ग्रहण, अवश्य करें तुलसी पत्ते का यह एक उपाय

नए साल 2019 का सबसे पहला चंद्र ग्रहण आज, 21 जनवरी, सोमवार को लग रहा है। आज के ग्रहण की कुल अवधि 3 घंटे 30 मिनट की होगी। यह एक पूर्ण चंद्र ग्रहण है। आज का चंद्र ग्रहण कर्क राशि और पुष्य नक्षत्र में लगा है। धार्मिक मान्यता और ज्योतिषीय में चंद्र ग्रहण के दौरान कुछ कार्यों के करने को वर्जित माना जाता है। आज का यह ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा।
यह ग्रहण दक्षिण अमेरिका, यूरोप, अफ्रीका और मध्य महासागर में दिखाई देगा, लेकिन इस ग्रहण का प्रभाव सभी पर पड़ेगा। आज ग्रहण वाले दिन सिर्फ यह एक उपाय आपको चंद्रग्रहण के अशुभ प्रभाव से बचा सकता है। आज तुलसी के पत्ते का यह उपाय अवश्‍य करें।

करें यह उपाय :-
चांदी सिक्के को अच्छी तरह से साफ करें। इसके बाद तुलसी की 11 पत्तियां और हरे रंग का स्वच्छ कपड़ा लें। अब सिक्के के दोनों तरफ 5-5 तुलसी पत्ते रखकर एक धागे से इसे बांध लें। पोटली की तरह बांध लें। इस पोटली को आप उस पानी की टंकी में डाल दें जिससे नहाने का पानी आता हो।
ग्रहण की समाप्ति के बाद परिवार के सभी सदस्य इस पानी से स्नान कर लें। इस पानी स्नान करने पर परिवार की नकारात्मक उर्जा खत्म हो जाती है। साथ ही लक्ष्मी का वास सदैव बना रहता है। ग्रहण के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए यह अचूक उपाय है।
E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com