Sunday , April 28 2024

टेरर फंडिंग को लेकर आतंकियों के तार अब राजस्थान से भी जुड़ते नजर आ रहे

टेरर फंडिंग को लेकर आतंकियों के तार अब राजस्थान से भी जुड़ते नजर आ रहे हैं. इसी को लेकर आईबी की सूचना के बाद नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) ने जयपुर एयरपोर्ट पर छापेमारी की. एनआईए की छापेमारी में आतंकी संगठनों से संबंध और टेरर फंडिंग के एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. खबर के मुताबिक नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी ने लश्करे तैयबा के सदस्य मोहम्मद हुसैन नाम के व्यक्ति को हिरासत में लिया है. 

बता दें कि हुसैन को लेकर आईबी और NIA  का लुकआउट नोटिस जारी किया गया था. मोहम्मद हुसैन पर आतंकी संगठनों से संबंध और टेरर फंडिंग के आरोप है. यहां तक कि मोहम्मद हुसैन पर देश में कट्टरता फैलाने का आरोप भी है. आईबी की सूचना के मुताबिक रविवार को मोहम्मद हुसैन के दुबई से जयपुर आने की खबर मिली थी. 

आईबी की सूचना के बाद नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) पूरी तरह अलर्ट हो गई थी और जयपुर एयरपोर्ट पर छापेमारी की. स्थानीय पुलिस मदद एनआईए ने मोहम्मद हुसैन को हिरासत में ले लिया. फिलहाल मोहम्मद हुसैन को नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) अपने साथ दिल्ली लेकर गई है. बता दें कि मोहम्मद हुसैन राजस्थान के कुचामन का रहने वाला है. 

वहीं एनआईए की बात करें तो हाल ही में संदिग्ध आतंकियों की तलाश में नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) पश्चिम यूपी में छापेमारी की थी. एनआईए की टीम ने हापुड़, अमरोहा, अमरोहा, बुलंदशहर समेत पंजाब में छापेमारी की. जहां एनआईए ने दो संदिग्धों को उठाया, जिनसे कोतवाली गढ़मुक्तेश्वर में पूछताछ की. आईएसआईएस और हथियार सप्लायरों के गठजोड़ का नेटवर्क तोड़ने के लिए सुरक्षा एजेंसियां लगातार छापेमारी कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, हापुड़ में एनआईए की टीम ने गढ़ कोतवाली के बदरखा, अठसैनी गांव से दो लोगों को हिरासत में लिया था. वहीं, अमरोहा में थाना नोगावा सादात इलाके में एनआईए की टीम संदिग्ध आतंकियों की तलाश कर रही है. आपको बता दें कि अमरोहा से गिरफ्तार आईएसआईएस के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम का सरगना मुफ्ती हुसैन समेत चार संदिग्ध आतंकियों को एनआईए ने रिमांड पर ले रखा है. तब से संदिग्ध आतंकियों से एनआईए और एटीएस पूछताछ कर रही है.

गौरतलब है कि एनआईए ने दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल और यूपी एटीएस के समन्वय से दिल्ली के जाफराबाद और सीलमपुर में छह स्थानों और उत्तर प्रदेश में अमरोहा में छह, लखनऊ में दो, हापुड़ में दो और मेरठ में दो स्थानों पर छापे की कार्रवाई के बाद इन लोगों को गिरफ्तार किया था.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com