Saturday , April 27 2024

इलाहाबाद: सांसद निधि के कार्यो में सुस्ती पर भड़के श्यामाचरण

इलाहाबाद : सांसद निधि से होने वाले कार्यो में सुस्ती पर श्यामाचरण गुप्त ने फिर से नाराजगी व्यक्त की। संगम सभागार में बुधवार को हुई सांसद निधि योजना बैठक की अध्यक्षता कर रहे सांसद ने कहा कि कार्यो में पादर्शिता व तेजी का अभाव है। इसके चलते जनता को योजनाओं का उचित लाभ नहीं मिल पा रहा है। सांसद श्यामाचरण गुप्त इसके पहले भी अपनी निधि के तहत कराए जा रहे कार्यो में लापरवाही होने पर नाराजगी जता चुके हैं।

कहा कि उनकी निधि से होने वाले कार्यो में अपेक्षा के अनुरूप परिणाम नहीं आ रहा है। इसके चलते विकास कार्य अधर में हैं, वहीं निधि पहुंचने में भी विलंब हो रहा है। कार्यदायी संस्थाओं को सख्त निर्देश दिया कि सासद निधि द्वारा जो धनराशि आवंटित होती है उसका सही से सदुपयोग किया जाए। जिलाधिकारी सुहास एलवाई से कहा कि सासद निधि द्वारा जो धनराशि दिया गया है उसको पूरा कराने में जो कार्यदायी संस्था विलंब या लापरवाही करे तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने सांसद निधि से लगे हैंडपम्पों, दिव्यागों को मिली ट्राई साइकिल के बारे में जानकारी ली।

ग्राम्य विकास अभिकरण के अधिकारियों ने बताया कि 94 कार्य आवंटित किए गये थे, जिसमें 35 कार्य कों पूरा कर लिया गया है, बचे काम को सितंबर माह तक पूरा करा लिया जाएगा। ग्रामीण अभियंत्रण अभियंता ने बताया कि 111 कार्य आवंटित हुए जिसमें 87 कार्य पूरा कर लिया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि सासद निधि का कार्य समय पर जो संस्था पूरा नहीं करेगी उनका टेंडर निरस्त करके एफआइआर दर्ज कराकर रिकवरी की जाएगी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com