Sunday , April 28 2024

इस देश में होती है लिंग की पूजा, हर साल मनाया जाता है ऐसा त्यौहार

दुनिया में अजीब तरह के रिवाज माने जाते हैं. अलग अलग तरह के लोग रहते हैं.  साथ ही अलग अलग लोगों के साथ अलग अलग तरह की परंपराए भी निभाई जाती है. आज हम ऐसी ही एक परंपरा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे. आप इस बात पर यकीन नहीं करेंगे कि कहीं पर लिंग की पूजा की जाती है. ये सुनकर आप भी हैरान रह गए होंगे लेकिन ये सच है. आइये हम बता देते हैं इसके बारे में.

बता दें, जापानमें  मनाए जाने वाले एक वार्षिक त्योंहार में ऐसा किया जाता है. वैसे तो जापान के लोग अपने काम में अधिक ध्यान देते हैं. लेकिन यहां हर साल एक फेस्टिवल का आयोजन किया जाता है. जहां पर लिंग की पूजा की जाती है. जानकारी के लिए बता दें कि प्रतिवर्ष 15 मार्च के दिन इस त्यौंहार को मनाया जाता है. जहां लोग इस समारोह में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में शामिल होते हैं. जापान में इस त्योंहार को Kanamara festival के नाम से जाना जाता है. इस फेस्टिवल के दौरान सभी लोग एक जगह शामिल होते है. जहां पर एक लकड़ी का लिंग तैयार किया जाता है. जिसकी वजन करीब 280 किलो के आसपास होता है. इसके बाद इस लिंग की पूरे इलाके में सवारी निकाली जाती है. साथ ही इस दौरान लगो नाचते गाते चलते है.

कहा जाता है इस सवारी को पूरे शहर में घूमाया जाता है. इतना ही नहीं शहर में इसकी सवारी निकालने के बाद उसे मंदिर में स्थापित कर दिया जाता है. और अगले साल इस त्योंहार से पहले उसका विसर्जन कर दिया जाता है. बता दें कि इस फेस्टिवल में सभी उम्र के लोग शामिल होती है.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com