Sunday , April 28 2024

एलजी निवास से केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा खत- अब आप ही ये हड़ताल खत्म करवा सकते हो

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके तीन कैबिनेट मंत्री का उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास पर लगातार चौथे दिन भी हाईवोल्टेज सियासी ड्रामा जारी है। केजरीवाल और उनके सहयोगी सोमवार शाम 6 बजे से धरने पर हैं।  

 हड़ताल के चौथे दिन सीएम केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कुछ मांगें उनके सामने रखी हैं। अपनी इस चिट्ठी में केजरीवाल ने पीएम मोदी से कहा है कि तीन महीनों से आईएएस अधिकारियों ने मंत्रियों की बैठक में आना बंद कर दिया है और इस हड़ताल की वजह से दिल्ली के कई काम प्रभावित हो रहे हैं।

उन्होंने आगे लिखा, दिल्ली के अफसर सीधे एलजी और केंद्र के नियंत्रण में हैं। इनका ट्रांसफर, सस्पेंशन आदि सबकुछ केंद्र और एलजी के हाथ में हैं, इसलिए हम हड़ताल खत्म कराने के लिए कुछ नहीं कर पा रहे।

भारत के इतिहास में आईएएस अधिकारियों की यह पहली हड़ताल है। ऐसा क्या हो गया कि आईएएस अधिकारी इतनी लंबी हड़ताल पर है। इसके साथ ही केजरीवाल ने दिल्ली के जो काम प्रभावित हो रहे हैं उसे भी गिनाया है। उन्होंने 7 बिंदुओं में काम गिनाए हैं-

1- बारिश से पहले नालों की सफाई के लिए मीटिंग में अफसर नहीं आ रहे।
2- डेंगू चिकनगुनिया का मौसम आने वाला है लेकिन अधिकारी मीटिंग को तैयार नहीं जिसे बहुत बुरा असर पड़ सकता है।
3- गर्मी की छुट्टियों में स्कूलों की रंगाई पुताई का काम बाकी है अफसरों की हड़ताल से वो भी शुरू नहीं हुआ है।
4- नए मोहल्ला क्लिनिक और पॉली क्लिनिक का काम पूरी तरह ठप पड़ा है।
5- दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज की आखिरी किश्त जानी है वो भी अधिकारियों की हड़ताल से रुका है।
6- अधिकारियों की हड़ताल के कारण कच्ची कॉलोनियों के गली नालों के काम या हुए ठप या धीमे।
7- दिल्ली में प्रदूषण बड़ी समस्या है उसके लिए हर 15 दिन में समीक्षा बैठक होनी थी वो भी तीन महीने से नहीं हुई है।
 
आखिरी में केजरीवाल ने लिखा है कि इस तरह के ढेरों काम अफसरों की हड़ताल की वजह से रुके हुए हैं। ये हड़ताल आप या एलजी साहब ही खत्म करवा सकते हैं। चूंकि एलजी साहब ऐसा नहीं कर रहे तो दिल्ली की जनता आपसे हाथ जोड़कर निवेदन करती है कि ये हड़ताल खत्म करवाएं।
वहीं केजरीवाल ने ट्वीट कर ये भी बताया कि उनका भाई पुणे से उनसे मिलने आया था लेकिन उसे मिलने नहीं दिया गया। दूसरी तरफ सीएम आवास पर बुधवार से भाजपा नेता और आम आदमी पार्टी के बागी नेता कपिल मिश्रा धरने पर बैठ गए हैं।

आज आमरण अनशन पर बैठे सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया का रुटीन चैकअप किया गया है। सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ती जा रही है। 

हड़ताल पर केजरीवाल और उनके मंत्री
आज सुबह सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया। उसमें लिखा कि आखिर दिल्ली वाले मांग क्या रहे हैं, सिर्फ ये कि आईएएस अफसरों की हड़ताल खत्म होनी चाहिए। राशन की डोरस्टेप डिलिवरी लागू होनी चाहिए। नहीं होना चाहिए ये। 

केजरीवाल ने लिखा कि दुनिया में कोई कह सकता है कि ये नहीं होना चाहिए? फिर ये लोग क्यों नहीं कर रहे? आज चौथा दिन है। इनकी मंशा ठीक नहीं लग रही है। 

सीएम केजरीवाल के ट्वीट पर आप के पूर्व नेता कपिल मिश्रा ने पलटवार किया है। उन्होंने लिखा कि सबसे पहले आप अपने कपड़े बदल लीजिए, नहीं तो इन्फेक्शन हो जाएगा। फिर बाद में यह मत कहना कि मोदी जी कपड़े नहीं बदलने दे रहे हैं। 

इसके अलावा एक और ट्वीट उन्होंने किया। उसमें लिखा कि आज होगा केजरीवाल के सबसे बड़े झूठ का पर्दाफाश, सुबह 11:00 बजे सारा देश देखेगा। दिल्ली सचिवालय में हड़ताल हैं या नहीं, हम आपको LIVE दिखाएंगे। 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com