Friday , April 26 2024

कानपुर के लिए जल्द शुरू होंगी हवाई सेवाएं: डा. मुरली मनोहर जोशी

mjकानपुर। केन्द्र की भाजपा सरकार लगातार कानपुर के विकास के लिए प्रयत्नशील है। टूल रूम व मेट्रो के बाद शहर को जल्द ही व्यापारिक शहरों के लिए हवाई सेवाएं उपलब्ध होने जा रही है।

यह कहना है शहर सांसद डा. मुरली मनोहर जोशी का। शहर सांसद ने सर्किट हाउस में मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि जिस समय लखनऊ में मेट्रो की नीव रखी गई थी, उसी समय तय कर लिया था कि लखनऊ को अगर मेट्रो का तोहफा मिल सकता है तो कानपुर को मिलना चाहिए। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सामने यह प्रस्ताव रखा गया और उन्होंने इसको पास कर दिया। उन्होंने कहा कि मेट्रो केन्द्र व प्रदेश सरकार की संयुक्त योजना है यह बात किसी से छिपी नहीं है। सपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि इसका श्रेय किसी एक सरकार को नहीं लेना चाहिए।

सांसद ने कहा कि शहर में जेट एक्सचेंज की शुरुआत करेंगे जिससे होजरी उत्पादन मे वृद्धि होगी तथा व्यापार की दृष्टि मे एक नया मोड़ दिखाई देगा। अब व्यापारिक शहरों के लिए हवाई सेवाएं शुरू करने की पहल कर दी गई है। इसके अलावा अन्य शहरों जैसे गोरखपुर, इलाहाबाद, वाराणसी, दिल्ली, भोपाल आदि से कनेक्टिविटी कराई जायेगी जिससे जनता कम समय में आसानी से अपनी यात्रा तय कर सकेंगे। सीओडी पुल के निर्माण में हो रही देरी पर कहा कि एनएचएआई के ठेकेदारों ने क्षमता से अधिक कार्य ले लिया है जिससे इस पुल का निर्माण पूर्ण नहीं हो पा रहा है। जल्द ही ठेकेदारों को नोटिस दिया जाएगा।

घाटमपुर में बनेगा पावर प्लांट
सांसद ने बताया कि केन्द्र सरकार के सहयोग से शहर से 60 किलोमीटर दूर घाटमपुर में पावर प्लांट बनने जा रहा है जिसका शिलान्यास 13 अक्टूबर को केन्द्रीय बिजली मंत्री पीयूष गोयल करेंगें। उन्होंने बताया कि इस पावर प्लांट के बनने से शहर व उसके आस-पास क्षेत्रों में बिजली की समस्या नहीं आएगी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com