Sunday , April 28 2024
गूगल ला रहा बिल्कुल नया Chrome ब्राउजर, जानिए क्या होंगे बदलाव

गूगल ला रहा बिल्कुल नया Chrome ब्राउजर, जानिए क्या होंगे बदलाव

गूगल अपने सबसे ज्यादा यूज होने वाले क्रोम ब्राउजर को रिडिजाइन कर रहा है। नया ब्राउजर आने के बाद ना सिर्फ यूजर इंटरफेस बदलेगा बल्कि और भी कई चीजें बदल जाएंगी। फिलहाल यह नया डिजाइन कैनरी पर उपलब्ध है और जल्द ही यूजर्स के लिए भी जारी कर दिया जाएगा।गूगल ला रहा बिल्कुल नया Chrome ब्राउजर, जानिए क्या होंगे बदलाव

कैनरी रिलीज उन लोगों के लिए होती है जो डेवलपर या शुरुआती एडॉप्टर्स होते हैं। इसके तहत की गई रिलीज में कोई भी डिजाइन बनने के ठीक बाद जारी की जाती है और गूगल इंजीनियर्स द्वारा यूज या टेस्ट नहीं की हुई होती है।

यह होगा बदलाव

गूगल क्रोम के नए डिजाइन में यूजर को पूरी तरह से फ्रेश लुक नजर आएगा। नए यूजर इंटरफेस में कंपनी ने इसकी टैब को बदला है वहीं सिंगल टैब मोड, ओमनी बॉक्स सजेशन आइकॉन, टैब स्ट्रिप कलरिंग, पिन टैब और अलर्ट इंडिकेटर जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा मेन्यू की जगह पर तीन डॉट वाला ड्रॉप डाउन दिया जाएगा।

आप भी कर सकते हैं डाउनलोड

कैनरी में क्रोम के इस अपडेट को आप भी डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन अपनी रिस्क पर। फिलहाल यह पूरी तरह से टेस्टेड नहीं है और इसके कारण कई बार क्रैश हो सकता है। लेकिन फिर भी अगर आप नए यूजर इंटरफेस का मजा लेना चाहते हैं तो जरूर डाउनलोड करें।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com