Sunday , April 28 2024
राशि हमारे नाम के पहले अक्षर से शुरू होती है और जिस तरह हमारा नाम हमारे जीवन में अधिक महत्वपूर्ण होता है ठीक उसी प्रकार राशि भी जीवन में कई मायने रखती है. ज्योतिष्यशास्त्र के मुताबिक़ राशि के जरिये हम हमारे भविष्य का पूर्वनुमान लगा सकते हैं हर बार की तरह एक बार फिर हम लेकर आ गए हैं भविष्यफल, जिसके जरिये आप जान सकते हैं कि आज आपके दिन की दशा कैसी रहेगी. मेष : नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा व साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगा. धार्मिक कार्य हो सकते हैं. पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा. वृष : किसी मित्र का आगमन हो सकता है, वाहन सुख की प्राप्त हो सकती है. मन में प्रसन्नता के भाव रहेंगे मिथुन : वाणी में कठोरता का प्रभाव बढ़ सकता है, कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, बातचीत में सावधानी बरते. कर्क : क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें, नौकरी में कठिनाइयां पैदा हो सकती है. करीबी दोस्तों का साथ रहेगा. सिंह : आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता की स्थिति रहेगी, मन में आशा-निराशा के भाव रहेंगे. स्वास्थ्य पर ध्यान दे. कन्या : परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं, परिवार में खुशहाली बनी रहेगी. तुला : कला व संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा, माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. मानसिक शान्ति रहेगी. वृश्चिक : नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं, लेकिन समस्या बनी रहेगी. मानसिक चिंताओं में कुछ कमी आ सकती है. धनु : किसी करीबी दोस्त की मदद से नौकरी प्राप्त हो सकती है, आय में वृद्धि होगी. परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं. मकर : मन में असन्तोष के भाव रहेंगे, घर परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. खानपान में रूचि बढ़ सकती है. कुम्भ : नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं, जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर ध्यान दे. माता का सहयोग मिलेगा. मीन : मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे, लेकिन परिवार का साथ रहेगा. आत्मविश्वास में कमी आएगी.

जानिए कितने बुलंद हैं आज आपकी किस्मत के सितारे

राशि हमारे नाम के पहले अक्षर से शुरू होती है और जिस तरह हमारा नाम हमारे जीवन में अधिक महत्वपूर्ण होता है ठीक उसी प्रकार राशि भी जीवन में कई मायने रखती है. ज्योतिष्यशास्त्र के मुताबिक़ राशि के जरिये हम हमारे भविष्य का पूर्वनुमान लगा सकते हैं हर बार की तरह एक बार फिर हम लेकर आ गए हैं भविष्यफल, जिसके जरिये आप जान सकते हैं कि आज आपके दिन की दशा कैसी रहेगी.राशि हमारे नाम के पहले अक्षर से शुरू होती है और जिस तरह हमारा नाम हमारे जीवन में अधिक महत्वपूर्ण होता है ठीक उसी प्रकार राशि भी जीवन में कई मायने रखती है. ज्योतिष्यशास्त्र के मुताबिक़ राशि के जरिये हम हमारे भविष्य का पूर्वनुमान लगा सकते हैं हर बार की तरह एक बार फिर हम लेकर आ गए हैं भविष्यफल, जिसके जरिये आप जान सकते हैं कि आज आपके दिन की दशा कैसी रहेगी.  मेष : नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा व साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगा. धार्मिक कार्य हो सकते हैं. पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा.  वृष : किसी मित्र का आगमन हो सकता है, वाहन सुख की प्राप्त हो सकती है. मन में प्रसन्नता के भाव रहेंगे  मिथुन : वाणी में कठोरता का प्रभाव बढ़ सकता है, कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, बातचीत में सावधानी बरते.  कर्क : क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें, नौकरी में कठिनाइयां पैदा हो सकती है. करीबी दोस्तों का साथ रहेगा.  सिंह : आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता की स्थिति रहेगी, मन में आशा-निराशा के भाव रहेंगे. स्वास्थ्य पर ध्यान दे.  कन्या : परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं, परिवार में खुशहाली बनी रहेगी.  तुला : कला व संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा, माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. मानसिक शान्ति रहेगी.  वृश्चिक : नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं, लेकिन समस्या बनी रहेगी. मानसिक चिंताओं में कुछ कमी आ सकती है.  धनु : किसी करीबी दोस्त की मदद से नौकरी प्राप्त हो सकती है, आय में वृद्धि होगी. परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं.  मकर : मन में असन्तोष के भाव रहेंगे, घर परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. खानपान में रूचि बढ़ सकती है.  कुम्भ : नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं, जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर ध्यान दे. माता का सहयोग मिलेगा.  मीन : मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे, लेकिन परिवार का साथ रहेगा. आत्मविश्वास में कमी आएगी.

मेष : नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा व साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगा. धार्मिक कार्य हो सकते हैं. पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा.

वृष : किसी मित्र का आगमन हो सकता है, वाहन सुख की प्राप्त हो सकती है. मन में प्रसन्नता के भाव रहेंगे

मिथुन : वाणी में कठोरता का प्रभाव बढ़ सकता है, कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, बातचीत में सावधानी बरते.

कर्क : क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें, नौकरी में कठिनाइयां पैदा हो सकती है. करीबी दोस्तों का साथ रहेगा.

सिंह : आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता की स्थिति रहेगी, मन में आशा-निराशा के भाव रहेंगे. स्वास्थ्य पर ध्यान दे.

कन्या : परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं, परिवार में खुशहाली बनी रहेगी.

तुला : कला व संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा, माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. मानसिक शान्ति रहेगी.

वृश्चिक : नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं, लेकिन समस्या बनी रहेगी. मानसिक चिंताओं में कुछ कमी आ सकती है.

धनु : किसी करीबी दोस्त की मदद से नौकरी प्राप्त हो सकती है, आय में वृद्धि होगी. परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं.

मकर : मन में असन्तोष के भाव रहेंगे, घर परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. खानपान में रूचि बढ़ सकती है.

कुम्भ : नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं, जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर ध्यान दे. माता का सहयोग मिलेगा.

मीन : मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे, लेकिन परिवार का साथ रहेगा. आत्मविश्वास में कमी आएगी.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com