Monday , April 29 2024

डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन को तीन साल कैद की सजा सुनाई गई

 अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन को तीन साल कैद की सजा सुनाई गई है। कोहेन पर चुनाव अभियान के दौरान पैसे की हेराफेरी, अपने पद का दुरुपयोग करने और अदालत में गलत बयान देने का आरोप था। इसके अलावा कोहेन पर उन दो महिलाओं के मामले को रफा-दफा करने के लिए पैसे देने के मामले में भी दोषी पाया गया है, जिनसे अमेरिकी राष्ट्रपति के संबंध थे। सजा में नरमी की मांग करते हुए कोहेन ने कहा कि उनके (ट्रंप) गंदे कामों पर पर्दा डालना ही मेरी जॉब थी। बता दें कोहेन पर तीन साल की सजा के अलावा दो बिलियन डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है।

कोहेन ने अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार करते हुए कहा कि अपने निजी बर्तावों और अमेरिकी राष्ट्रपति से जुड़े सभी राज के बारे में मैंने जो कुछ भी किया है, मैं उन सभी अपराधों की जिम्मेदारी लेता हूं। उन्होंने कहा, ‘हाल ही में राष्ट्रपति ने ट्वीट करते हुए मुझे कमजोर कहा था और वो सही था, लेकिन वह अलग कारण से कहा था। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि मुझे लगता था कि उनके (ट्रंप) गलत कामों को छुपाना ही मेरा काम था।’ गौरतलब है कि कोहेन कई सालों तक ट्रंप के अटॉर्नी के तौर पर भी काम कर चुके हैं। कोहेन के वकीलों का कहना है कि उनके मुवक्किल ने जो भी गलत किया वह ट्रंप के प्रति वफादारी के कारण किया।

स्टोर्मी डेनियल-करेन मैकडॉगल को चुप कराने के लिए दिए थे पैसे

न्यूयार्क में संघीय अभियोजकों ने आरोप लगाया कि नवंबर 2016 के चुनाव से ठीक पहले कोहेन ने वयस्क फिल्म अभिनेत्री स्टोर्मी डेनियल को 130,000 डॉलर का भुगतान किया और पूर्व प्लेबॉय मॉडल करेन मैकडॉगल को 150,000 डॉलर का भुगतान करने में मदद की, ताकि वह ट्रंप के साथ अपने पिछले संबंधों के बारे में चुप रहें। कोहेन ने अभियोजन पक्ष से कहा कि भुगतान ट्रंप द्वारा निर्देशित किया गया था, जो संभावित वित्त कानून उल्लंघन में राष्ट्रपति के शामिल होने की पुष्टि करता है।

जानिए क्या थे आरोप
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व व्यक्तिगत वकील माइकल कोहेन को ट्रंप के 2016 के चुनाव अभियान में मदद करने और प्रस्तावित ट्रंप टॉवर के बारे में कांग्रेस से झूठ बोलने और महिलाओं को अवैध तरीके से पैसे का भुगतान करने के मामले में तीन साल की सजा सुनाई गई। उन्होंने वयस्क फिल्मों की अभिनेत्री और प्लेबॉय मॉडल को चुप रहने के लिए पैसे दिए थे। महिलाओं ने ट्रंप पर अवैध संबंध होने के आरोप लगाए थे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com