Sunday , April 28 2024

‘दंगल’ ने 3 दिनों के कलेक्शन में ‘सुल्तान’ को छोड़ा पीछे

dangal-1नई दिल्ली। क्रिसमस की छुट्टी का फिल्म ‘दंगल’ को पूरा फायदा मिला है। तारीफों के बीच इस फिल्म ने 3 दिनों में कुल 106.9 करोड़ की कमाई कर ली है।

इस फिल्म ने पहले दिन 29.78 करोड़, दूसरे दिन 34.82 करोड़ और तीसरे दिन 42.35 करोड़ की कमाई के साथ 3 दिनों में कुल 106.9 करोड़ कमा लिए हैं।

इस तरह सलमान की ‘सुल्तान’ का रिकॉर्ड तोड़ते हुए इस फिल्म ने तीन दिनों में सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। सलमान की ‘सुल्तान’ ने अपने शुरूआती तीन दिनों में 105 करोड़ की कमाई की थी। 

सुल्तान का ओपेनिंग वीकेंड 5 दिनों (बुधवार, गुरूवार, शुक्रवार, शनिवार, रविवार) का था और अपने इस ओपेनिंग वीकेंड में सुल्तान ने 180 करोड़ की कमाई की थी। इस साल ओपेनिंग वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की बात करें तो ‘सुल्तान’ अब भी नंबर वन है और ‘दंगल’ दूसरे नंबर पर हैं।

आमिर खान की पांचवीं फिल्म दंगल 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई है। इससे पहले 2014 में ‘पीके’, 2013 में ‘धूम 2’, 2009 में ‘थ्री इडियट्स’ और 2008 में ‘गजनी’ इस क्बल में शामिल हो चुके हैं।

इस फिल्म में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से आमिर खान ने ये साबित कर दिया है कि उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट यूं ही नहीं कहा जाता। आमिर खान ने महावीर सिंह की जिंदगी को जिया है। उनकी तरह अधेड़ दिखने के लिए आमिर ने अपना वजन बढ़ाया है। उनकी चाल, ढाल और बोली से आप भूल जाएंगे कि आप एक सुपरस्टार को देख रहे हैं।

रिलीज से पहले इस फिल्म की सलमान खान की ‘सुल्तान’ से काफी तुलना हो रही थी। लेकिन ‘दंगल’ और ‘सुल्तान’ में स्टोरी से लेकर एक्टिंग तक, कोई तुलना ही नहीं है। दोनों फिल्में रेसलिंग पर जरूर बनी है लेकिन एक जैसा कुछ भी नहीं है। ‘सुल्तान’ में लव स्टोरी थी तो वहीं ये फिल्म बाप और बेटी के रिश्तों पर बनी है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com