Tuesday , September 17 2024

पुलिस भर्ती परीक्षा में बसों में खिड़कियों से घुसे छात्र रेलवे और बस स्टेशनों पर गुजारी रात

ट्रेन में जगह नहीं मिली, चलती ट्रेन में गेट पर लटककर यात्रा करने को मजबूर

पुलिस भर्ती परीक्षा के पहले दिन लखनऊ में ट्रेन, बस समेत सारी सुविधाएं बदहाल दिखी। परीक्षा में शामिल होने और जाने वाले अभ्यर्थी अपनी जान हथेली पर रखकर यात्रा करते दिखाई दिए। किसी ने दौड़कर चलती ट्रेन पकड़ी तो किसी ने गेट पर खड़े होकर घंटों यात्रा की। अभ्यर्थियों की भीड़ से लखनऊ में ट्रेन और बस स्टैंड पर पर व्यवस्था चरमरा गई। चारबाग स्टेशन पर अभ्यर्थियों को घंटो ट्रेन का इंतजार करना पड़ा।
लखनऊ के बस अड्डों चारबाग, आलमबाग, अवध और कैसरबाग में भी स्थिति खराब रही। अभ्यर्थियों की तुलना में बसों की संख्या कम थी। यातायात सुविधाओं से वो नाराज दिखे। व्यवस्था संभालने के लिए पुलिस की ड्यूटी लगानी पड़ी। चारबाग, आलमबाग, अवध और कैसरबाग बस अड्डे पर अभ्यर्थियों का हुजूम उमड़ पड़ा। इस दौरान प्रतापगढ़, कानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, हरदोई, सहित अन्य जिलों में जाने वाले अभ्यर्थी परेशान रहे। कोई भी बस निकलती तो उसी की तरफ हुजूम भाग पड़ता। बस में बैठने के लिए अभ्यर्थी धक्का-मुक्की भी करते रहे।
बसों के गेट पर भारी भीड़ हो जाने से कई अभ्यर्थी खिड़कियों से घुसते दिखे। व्यवस्था संभालने के लिए लगे पुलिसकर्मियों के भी पसीने छूट गए। सीतापुर से आए मनोज ने बताया कि बस में जगह नहीं मिल रही है। चार-पांच बसें छूट गई हैं। हम सभी अभ्यर्थी परेशान हैं।
देश के कई राज्यों, राजस्थान, बिहार, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, उड़ीसा सहित कई जगहों से अभ्यर्थी परीक्षा देने के आए थे। ट्रेन के जनरल कोच भरने के बाद अभ्यर्थी स्लीपर में भी बैठ गए। इस दौरान लखनऊ से आवाजाही करने वाली ट्रेनों में लटककर यात्रा करने को मजबूर रहे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com