Monday , April 29 2024
 सऊदी पहुंच कर  इमरान, देख सकते हैं इंडिया- पाकिस्तान का मैच पहले विदेशी दौरे पर 

 सऊदी पहुंच कर  इमरान, देख सकते हैं इंडिया- पाकिस्तान का मैच पहले विदेशी दौरे पर 

गौरतलब है कि खान और उनका मंत्रिमंडल पाकिस्तान में जर्जर अर्थव्यवस्था, चरमपंथ , जल संकट और तेजी से बढ़ रही जनसंख्या जैसी समस्याओं का सामना कर रहा है.

सऊदी अरब पहुंचे इमरान खान
पाकिस्तान के नए नवेले प्रधानमंत्री इमरान खान अपने पहले विदेशी दौरे पर सऊदी अरब पहुंचे हैं. यहां सऊदी और पाकिस्तान के बीच प्रमुख द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है.

पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि खान अपनी यात्रा के दौरान इस खाड़ी देश से आर्थिक सहायता की मांग कर सकते हैं.

इसके अलावा ये भी चर्चाएं हैं कि बुधवार को होने वाले भारत और पाकिस्तान के मुकाबला को देखने के लिए इमरान खान जा सकते हैं. हाल ही में अपने शपथ समारोह में भारत से नवजोत सिंह सिद्धू को बुलाकर इमरान ने दोस्ती का हाथ बढ़ाया था.

प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के एक महीने बाद खान दो दिन की यात्रा पर यहां आये हैं. संभावना है कि पाकिस्तान भुगतान संतुलन संकट से निकलने के लिए अपने करीबी देशों से सहयोग मांगेगा.

स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक खान के साथ पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी आए हैं. खान जेद्दा में सऊदी के शाह सलमान से भी मिलेंगे.

सऊदी के सूचना मंत्रालय के अंतरराष्ट्रीय संवाद केन्द्र द्वारा जारी बयान के अनुसार, ‘‘शाही महल में शाह सलमान भोज का आयोजन करेंगे.’’ बयान के मुताबिक खान सऊदी अरब के शहजादा मोहम्मद बिन सलमान से भी मिलेंगे.

सऊदी और पाकिस्तान के बीच प्रमुख द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com