Saturday , April 27 2024
सराफा फर्म पर आयकर सर्वे

सराफा फर्म पर आयकर सर्वे….

आयकर विभाग के कोलकाता और गोरखपुर के विशेष प्रकोष्ठ ने सोमवार को गोरखपुर, बस्ती, देवरिया, कुशीनगर में ऐश्प्रा ज्वेलर्स के प्रतिष्ठानों का सर्वे किया। जांच टीम की ओर से देर शाम सिर्फ इतना कहा गया कि सर्वे अभी जारी है।सराफा फर्म पर आयकर सर्वे

कोलकाता से आई टीम ने सोमवार की सुबह गोरखपुर आयकर विभाग के अफसरों से संपर्क साधा। आवश्यक फोर्स की व्यवस्था हुई और चार टीमें बस्ती और गोरखपुर मंडल के प्रतिष्ठानों का सर्वे करने के लिए निकल पड़ीं। एक टीम फर्म संचालकों के आवास पर भी भेजी गई। किसी को इसकी भनक तक नहीं लगने दी गई।

प्रतिष्ठानों के काउंटर पर मौजूद लोगों को अफसरों ने अपना परिचय दिया, फिर ग्राहकों को बाहर करा दिया। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों से मुख्य द्वार लॉक करा दिया गया। जिन गाड़ियों से अफसर पहुंचे थे, उन्हें भी दूर हटवा दिया गया। टीम ने इसके साथ ही स्टाक, बिक्री आदि से संबंधित दस्तावेज तलब किए। फिर सर्वे का काम शुरू किया। अकाउंट सेक्शन के कंप्यूटर की भी जांच हुई। टीम में करीब 25 अधिकारी शामिल हैं। टीम की ओर से फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। इस बाबत फर्म के किसी अधिकृत व्यक्ति से भी संपर्क नहीं किया जा सका। इस कार्रवाई की बाजार में दिनभर चर्चाएं रहीं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com