Sunday , April 28 2024

सेना के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, मार गिराए आईएस के 12 आतंकवादी

त्रिपोली. दुनिया में पिछले कुछ सालों से आतंकवाद बहुत तेजी से पैर पसार रहा है और आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट  ने दुनिया भर में कई आतंकी हमलों को अंजाम देते हुए दुनिया भर में बहुत कोहराम मचाया है. लेकिन अब इसी इस्लामिक स्टेट्स की ताकत भी धीरे धीरे कमजोर होती दिख रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि दुनिया के कई देशों की सरकारों और सेनाओं ने अब इन आतंकियों के खिलाफ अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है.

इस अभियान के तहत दुनिया में पिछले कुछ महीनो में ही कई आतंकवादियों को मौत के घाट उतरा जा चूका है. इस कड़ी में हाल ही में लीबिया में भी सेना ने ऐसा ही एक अभियान चलते हुए आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) के 12 आतंकवादियों को मार गिराया है. लीबिया की सेना ने यह अभियान कल सुबह शुरू किया था और कल दिन ढलते-ढलते ही सेना ने आईएस के तक़रीबन 12 आतंकवादी को मार गिराया. इस दौरान सेना के जवानों ने आईएस आतंकवादियों के कई वाहनों को भी जला कर नष्ट कर दिया गया है. 

इसके साथ ही इस दौरान लीबिया की सेना ने आतंकवादियों के ठिकानों से कई  हथियारों एवं गोला-बारूद को भी जब्त किया है. उल्लेखनीय है कि लीबिया में पिछले कुछ समय से आतंकवादियों ने बहुत कहर मचाया हुआ था जिससे निपटने के लिए सेना ने यह अभियान चलाया जो अभी तक जारी है.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com