Monday , April 29 2024

IND vs BAN: टीम इंडिया 400 रन के पार, कोहली-रहाणे की जोरदार बैटिंग

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने टेस्ट मैच के दूसरे दिन 3 विकेट पर 408 रन बना लिए हैं. विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर हैं. इससे पहले पहले दिन का खेल समाप्ति तक भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 356 रन बनाए थे. कप्तान कोहली ने 141 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 111 रन बनाकार नाबाद लौटे, जबकि रहाणे 60 गेंदों पर 45 रन बनाकार नॉट आउट रहे.

टीम इंडिया : पहले दिन कुछ ऐसा रहा रोमांच

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही. मैच की चौथी गेंद पर ही तस्कीन अहमद ने लोकेश राहुल (2) की गिल्लियां बिखेर दीं. राहुल बाहर जाती गेंद पर ड्राइव मारने गए लेकिन गेंद उनके बल्ले का अंदरुनी किनारा लेकर स्टम्प से जा टकराई. इसके बाद भारत की भरोसेमंद पुजारा और विजय की जोड़ी ने टीम को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 178 रनों की साझेदारी की.

मुरली विजय का रिकॉर्ड

दोनों खिलाड़ी बांग्लादेशी गेंदबाजों को आसानी से खेल रहे थे और शतक की ओर बढ़ रहे थे. इसी बीच पुजारा ने अपने हिस्से एक और रिकार्ड दर्ज किया. वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भारत की तरफ से एक सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस सत्र में कुल 1605 रन बनाए. इसी के साथ उन्होंने चंदू बोर्डे को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने एक सत्र में कुल 1604 रन बनाए थे.

पुजारा को मेहदी ने कियाक्रिक्र आउट

पुजारा ने मेहदी हसन मिराज द्वारा फेंके गए 51वें ओवर की चौथी गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचा कर इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया, लेकिन अगली ही गेंद पर वह पवेलियन लौट गए. उन्होंने अपनी पारी में 177 गेंद खेली और नौ चौके लगाए. पुजारा के बाद आए कप्तान विराट कोहली ने विजय के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे सत्र का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया. विजय ने दिन के तीसरे सत्र में अपना नौवां शतक पूरा किया. हालांकि शतक पूरा करने के बाद विजय ज्यादा देर विकेट पर टिक नहीं सके और तइजुल इस्लाम की गेंद पर स्वीप शॉट खेलने की कोशिश में अपने विकेट उखड़वा बैठे.

मुरली विजय ने तोड़ा सिद्धु का रिकॉर्ड

इससे पहले मुरली विजय ने बतौर ओपनर अब तक 8 सेंचुरी लगाई थी. इस मैच में सेंचुरी लगाते ही सिद्धू का रिकॉर्ड तोड़कर गंभीर (9) की बराबरी कर ली. उनसे आगे सुनील गावस्कर (33) और वीरेंद्र सहवाग (22) हैं

 

टीमें…

भारत : विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिधिमान साहा, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार.

बांग्लादेश : मुशफिकर रहीम (कप्तान), तामिम इकबाल, सौम्य सरकार, मोमिनुल हक, महमुदुल्लाह, शब्बीर रहमान, शाकिब अल हसन, तसकीन अहमद, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, कामरुल इस्लाम रब्बी.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com