Sunday , April 28 2024

NIA ने लुधियाना की मस्जिद से आइएसआइएस (ISIS) से जुड़े एक मौलवी को गिरफ्तार किया है

NIA ने लुधियाना की मस्जिद से आइएसआइएस (ISIS) से जुड़े एक मौलवी को गिरफ्तार किया है। शहर के मेहरबान इलाके की नूरी मस्जिद से इस मौलवी को एनआइए ने वीरवार को गिरफ्तार किया है। एनआइए (NIA) की टीम मौलवी मोहम्मद ओबेस पाशा को अपने साथ ले गई। बताया जाता है कि वह आइएसआइएस (ISIS) के यूपी मॉड्यूल में काम करता था। इससे पूरे शहर में सनसनी फैल गई और लोगों में दहशत है।

बताया जाता है कि NIA की टीम ने मौलवी की गिरफ्तारी के लिए रात करीब ढ़ाई बजे मस्जिद परिसर में छापा मारा। जानकारी के अनुसार आइएसआइएस के नए माड्यूल हरकत-उल-बरबत ए इस्लाम पकड़े गए आतंकियों से पूछताछ में मिली जानकारी के बाद यह छापामारी हुई है।

गिरफ्तार मोहम्मद ओबेस पाशा उत्‍तर प्रदेश के रामपुर का रहने वाला है। पिछले चार माह से लुधियाना की मदनी मदरसा मस्जिद में बच्चों को पढ़ाता था। लोगों के अनुसार रात लगभग ढाई बजे एनआइए (NIA) और पुलिस की टीम पहुंची और उसे उठाकर ले गई। मस्जिद के आसपास लोगों का हुजूम लगा है।

लोगों का कहना है कि उन्हें कभी शक भी नहीं हुआ कि पाशा एेसा करता होगा। आइएसआइएस (ISIS) के नए माड्यूल हरकत-उल-बरबत ए इस्लाम के पकड़े गए आतंकियों से पूछताछ में जानकारी के बाद एनआइए की टीम यहां पहुंची और स्‍थानीय पुलिस के साथ मस्जिद पहुंची। पूरी छापामारी की किसी को भनक नहीं लगी। एएनआइ की टीम मौलवी को लेकर चली गई।

सुबह जब लोगों को इस बारे में पता चला तो इलाके में सनसनी फैल गई। इसके बाद काफी संख्‍या में लोग मस्जिद परिसर में जमा हो गए। पूरे मामले के बारे में जानकारी मिलने पर लोग ताजुब्‍ब में रह गए। उनका कहना था कि मौलवी के व्‍यवहार से कभी नहीं लगा कि वह इस तरह की गतिविधियों से जुड़ा था।

बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) पंजाब और उत्तर प्रदेश की करीब सात जगहों पर छापेमारी की है। बता दें कि इससे पहले एनआइए ने यूपी के अमरोहा से आइएसआइएस मॉड्यूल का खुलासा किया था। इस संबध कई लोगों की गिरफ्तारी भी हुई थी और विस्फोटक भी बरामद किए गए थे।

बता दें कि आतंकी गतिविधियों में लिप्त लोगों पर एनआइए लगातार शिकंजा कस रही है। इससे पहले मेरठ से कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसमें किठौर के गांव राधना निवासी नईम, जसौरा निवासी मौलवी अफसार शामिल हैं। बताया जाता है कि शनिवार सुबह एनआइए ने पुलिस-पीएसी के साथ अफसर और उसके मामा के यहां दबिश दी।

नए मॉड्यूल हरकत उल हर्ब-ए-इस्लाम का पर्दाफाश

गौरतलब है कि एनआइए ने उत्‍तर प्रदेश में 26 दिसंबर को दस संदिग्धों को गिरफ्तार कर आतंकी संगठन आइएसआइएस के नए मॉड्यूल हरकत उल हर्ब-ए-इस्लाम का पर्दाफाश किया था। उत्‍तर प्रदेश के हापुड़ के गांव वैट निवासी साकिब की गिरफ्तारी के बाद आतंकियों को हथियार मुहैया कराने में किठौर के राधना निवासी नईम का नाम सामने आया था। एनआइए द्वारा वांछित घोषित करने के बाद 3 जनवरी को नईम ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। चार जनवरी को दस दिन की रिमांड पर लेने के बाद एनआइए ने नईम के साथ राधना निवासी मतलूब और उसके भाई महबूब के घर छापामारी की थी। हालांकि, दोनों फरार मिले थे। इन पर आतंकियों को हथियार बेचने का आरोप है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com