Tuesday , October 8 2024
आर्मी बेस वर्कशॉप में हादसा, बोफोर्स तोप की रिपेयरिंग के दौरान 1 की मौत

जबलपुर: आर्मी बेस वर्कशॉप में हादसा, बोफोर्स तोप की रिपेयरिंग के दौरान कर्मचारी की मौत

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित 506 आर्मी बेस वर्कशॉप में शनिवार को एक गंभीर हादसा हो गया, जिसमें एक कर्मचारी की मौत हो गई। बोफोर्स तोप की रिपेयरिंग के दौरान एक भारी क्रैडल कर्मचारी के ऊपर गिरने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद कर्मचारी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

Read it Also :- http://अवैध असलहा संग युवक बना रहा रील, सोशल मीडिया पर वायरल

मृतक कर्मचारी, 46 वर्षीय ऐश्वर्य कुमार सिन्हा, आर्मी बेस वर्कशॉप में अत्यधिक कुशल टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत थे। हादसा उस वक्त हुआ जब वे आर्टिलरी गन में सुधार कार्य कर रहे थे। क्रैडल गिरने से उन्हें गंभीर चोटें आईं, और लगभग 3:45 बजे उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

इस घटना के बाद वर्कशॉप के कर्मचारियों में आक्रोश है। आर्मी बेस वर्कशॉप प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। सेना के मध्य भारत एरिया मुख्यालय के कर्नल विवेक मिश्रा ने बताया कि घटना की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके। सेना ने दिवंगत कर्मचारी के परिवार को वित्तीय और नैतिक समर्थन देने का आश्वासन दिया है।

506 आर्मी बेस वर्कशॉप भारतीय सेना के तोप और गोला बारूद के रखरखाव और मरम्मत का काम करता है, और यह रक्षा मंत्रालय के अधीन संचालित होता है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com