Friday , September 20 2024

ऐसे 90 डॉलर के लिए तानाशाह किम जोंग उनके भाई की हुई हत्या!

कुआलालंपुर । इं​डोनेशियन अधिकारी के अनुसार, किम जोंग उन के भाई किम जोंग नम की हत्या के मामले में संदिग्ध इंडोनेशियाई महिला ने कहा है कि उसको यह काम करने के लिए 90 डॉलर मिले थे। महिला के मुताबिक, उसे लगा कि वह किसी प्रैंक यानी मजाक का हिस्सा हैं।

मलयेशिया में इंडोनेशिया के डेप्युटी ऐंबैसडर एंड्रियानो एर्विन ने कहा कि सिती ऐसयाह नामक यह महिला खुद को अपने माता-पिता के सामने कस्टडी में नहीं देखना चाहती है। एर्विन ने 25 वर्षीय ऐसयाह से तकरीबन आधे घंटे तक पूछताछ की। उसने अपने माता-पिता को संदेश भेजा है कि वे घबराएं नहीं और अपनी सेहत का ख्याल रखें।

13 फरवरी को नेवी ब्लू रंग की टीशर्ट पहने उनका शरीर जिंदगी के आखिरी पलों में बिल्कुल बेदम नजर आ रहा था। अस्पताल जाने के दौरान रास्ते में ऐम्बुलेंस के अंदर ही उनकी मौत हो गई। वीएक्स नाम के एक बेहद खतरनाक नर्व एजेंट से नम पर वार किया गया था। उनकी मौत सुनियोजित तरीके से की हुई प्रतीत हो रही थी। मलेशिया की पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें इंडोनेशिया और वियतनाम की एक-एक महिला और उत्तर कोरिया का एक व्यक्ति शामिल है।

मलयेशियाई पुलिस की मानें तो दोनों महिलाओं को पता था कि वे क्या कर रही हैं। दुनिया के सबसे खतरनाक केमिकल(VX नर्व एजेंट) से की गई। मलयेशिया ने इस मामले में सीधे तौर पर उत्तर कोरियाई सरकार को आरोपी नहीं माना है लेकिन उनके अधिकारियों ने कहा है कि चार उत्तरी कोरियाई लोगों ने ही महिलाओं को जहर उपलब्ध कराया।

शनिवार को मलयेशियाई पुलिस ने कंफर्म किया कि उन्होंने कुआलालंपुर के आउटस्कर्ट्स में रेड डाली और मामले की जांच की। सीनियर पुलिस अधिकरी अब्दुल समाह मट इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। उन्होंने यह तो नहीं बताया कि जांच में क्या मिला लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा कि जहरीले केमिकल की जांच हो रही है।

मलेशियाई पुलिस ने बताया कि हत्यारें को बाकायदा ट्रेनिंग दी गई थी। वे अपने काम को अंजाम देने के बाद सीधा वॉशरूम गए ताकि हाथ साफ किए जा सकें। 13 फरवरी को ​अंजाम दिए गए इस विष हमले का सीसीटीवी फुटेज लीक ​हुआ था। इसमें दो महिलाएं किम जोंग नम के पास आकर उनके चेहरे पर कुछ लगाती दिख रही हैं। ये दोनों ही पुलिस की कस्टडी में हैं।

VX नर्व एजेंट बहुत ही जहरीला मिश्रण होता है। यह बेस्वाद होता है और इस तरल में किसी तरह की गंध भी नहीं होती है। हल्का सा पीला दिखने वाला यह मिश्रण सीधा नर्वस सिस्टम पर असर करता है। 10 ml जहर भी त्वचा के संपर्क में आते ही इंसान को मौत के घाट उतार सकता है। पुलिस हत्या के इस मामले की जांच कर रही है और पब्लिक की सुरक्षा के लिहाज से हर जरूरी कदम उठा रही है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com