Wednesday , October 9 2024
सपा मुखिया अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर लगाया स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली का आरोप

लखनऊ । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि भाजपा सरकार की नाकामी से प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी हैं, खासकर शहरी क्षेत्रों में जहां मच्छर जनित और संक्रामक बीमारियों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। राजधानी लखनऊ सहित अन्य शहरी क्षेत्रों में डेंगू, मलेरिया और वायरल बुखार के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है।

अखिलेश यादव के अनुसार लखनऊ में पिछले एक सप्ताह में 400 से अधिक डेंगू के मरीज सामने आ चुके हैं, और मलेरिया के मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। उन्होंने दावा किया कि लखनऊ में डेंगू से मरीजों की मौतें भी हो रही हैं, लेकिन स्वास्थ्य सेवाओं की खराब स्थिति के कारण मरीजों को उचित उपचार नहीं मिल पा रहा है। सरकारी अस्पतालों में मरीजों को बार-बार चक्कर लगाने पड़ रहे हैं, और अंततः उन्हें निजी अस्पतालों की ओर रुख करना पड़ता है, जहां इलाज के लिए अत्यधिक शुल्क वसूला जा रहा है।

सपा सुप्रोमो ने कहा कि भाजपा सरकार की अकर्मण्यता के चलते मच्छरों की रोकथाम के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं, न तो फॉगिंग की जा रही है और न ही सफाई व्यवस्था में सुधार किया जा रहा है। हर साल मानसून के बाद संक्रामक बीमारियों का प्रसार बढ़ जाता है, लेकिन सरकार केवल कागजी दावे और दिखावटी कार्यों तक सीमित है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार और कुशासन का आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार केवल सरकारी धन की लूट और झूठे प्रचार में लगी हुई है। जनता की समस्याओं से सरकार का कोई सरोकार नहीं है। अखिलेश ने चेतावनी दी कि जनता ऐसी भ्रष्ट और निकम्मी सरकार को बर्दाश्त नहीं करेगी, और आने वाले समय में भाजपा को इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com