Tuesday , September 17 2024
सांकेतिक तस्वीर

बजाज फिनसर्व फ्लेक्सी कैप ने पहले वर्ष दिया 41-43 प्रतिशत के बीच प्रतिफल

मुंबई/ पुणे। बजाज फिनसर्व एसेट मैनेजमेंट लि. ने गुरुवार को बताया कि उसके “बजाज फिनसर्व फ्लेक्सी कैप” इक्विटी फंड ने अपने एक वर्ष पूरे कर लिये हैं और पहले साल में रेगुलर प्लान ( नियमित योजना) के अंतर्गत 41.30 प्रतिशत और डारेक्ट प्लान (प्रत्यक्ष योजना) के तहत 43.43 प्रतिशत का निवेश प्रतिफल दर्ज किया है।

बजाज फिनसर्व फ्लेक्सी का प्रतिफल

कंपनी के अधिकारियों ने मीडिया वेबीनार में कहा कि बजाज फिनसर्व फ्लेक्सी कैप फंड की प्रबंधनाधीन परिसम्पत्तियां (एयूएम) 3500 करोड़ रुपये को पार कर गयी हैं।

कंपनी का कहना है कि अर्थव्यवस्था के मेगाट्रेंड ( वृहद रुझानों) को देख कर निवेश प्रबंध करने की रणनीति अपनाने वाली इस यह म्यूचुअल फंड योजना का धन 60 से अधिक शेयरों में लगाया जाता है, जिनमें बाजार में प्रचलित और आगामी उतार-चढ़ाव से लाभान्वित हो सकते हैं। फंड का टॉप वितरण बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं, फार्मास्यूटिकल्स, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, रसायन और उपभोक्ता क्षेत्रों में है।

बजाज फिनसर्व एएमसी के सीईओ गणेश मोहन ने कहा, “हम अपने प्रमुख इक्विटी फंड की पहली वर्षगांठ को चिह्नित करने के लिए उत्साहित हैं। यह विकास मेगाट्रेंड निवेश के विषय के तहत रणनीतिक निवेश निर्णयों, अनुशासित जोखिम प्रबंधन और गतिशील आवंटन की हमारी यात्रा को दर्शाता है।इस रणनीति ने हमें निवेश को समय के साथ फैलाने की सुविधा दी, जिससे भू-राजनीतिक जोखिमों से बाजार की अस्थिरता का प्रभाव कम हुआ है ।

किसी अर्थव्यवस्था में वृहद रुझान महत्वपूर्ण और व्यापक परिवर्तनों को प्रतिबिंबित करते हैं और इनका अर्थव्यवस्थाओं, उद्योगों और समाजों पर महत्वपूर्ण दीर्घकालिक प्रभाव पड़ता है। ये बदलाव तकनीकी, विनियामक, आर्थिक, प्रकृति/पर्यावरण जनसांख्यिकी और सामाजिक बदलावों में मौलिक परिवर्तनों से उत्पन्न होते हैं, जो नये अवसरों और चुनौतियों को जन्म देते हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com