Monday , October 7 2024
बनसागर गांव में डायरिया का प्रकोप: दो मौतें, 12 लोग अस्पताल में भर्ती

बनसागर गांव में डायरिया का प्रकोप: दो मौतें, 12 लोग अस्पताल में भर्ती

कांकेर। जिले के नरहरपुर ब्लॉक के बनसागर गांव में दूषित पानी के कारण डायरिया का प्रकोप फैल गया है। इस बीमारी की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 17 अन्य लोग प्रभावित बताए जा रहे हैं, जिनमें से 12 का इलाज अमोड़ा स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है।

Read It Also :- अपने कुकर्मों की वजह से सीसामऊ विधायक की गई सदस्यता : सुरेश खन्ना

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत गांव में कैंप लगाकर डोर टू डोर जाकर ग्रामीणों की जांच शुरू की है। जानकारी के अनुसार, ग्राम पंचायत द्वारा पंचायत भवन के पास पानी की समस्या के समाधान के लिए बोरिंग कराई गई थी। संदिग्ध है कि पास में एक ग्रामीण द्वारा बनाए गए सेप्टिक टैंक के कारण बोर की पाइपलाइन में लीकेज हुआ, जिससे डायरिया फैला है।

पीएचई विभाग की टीम भी मौके पर पहुंचकर पानी का सैंपल ले रही है। बीएमओ नरहरपुर, भूपेंद्र ध्रुव ने बताया कि टीम गांव में शिविर लगाकर जांच कर रही है और अब तक 277 घरों का निरीक्षण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि फिलहाल गांव में स्थिति सामान्य है और स्वास्थ्य अमला पूरी तरह सजग है।

डायरिया के कारण भानुबाई सलाम (69 वर्ष) और रामकरण निषाद (65 वर्ष) की इलाज के दौरान मौत हो गई है। स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस संकट से निपटने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com